Kolkata Rape Case Update: 24 घंटे के लिए बंद का आह्वान; IMA ने भी किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2386194

Kolkata Rape Case Update: 24 घंटे के लिए बंद का आह्वान; IMA ने भी किया बड़ा ऐलान

Kolkata Rape Case Update: कोलकाता में बंद का ऐलान किया गया है. वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी देश भर में गैर-आपातकालीन सेवाएं बंद रखने का ऐलान किया है.

Kolkata Rape Case Update: 24 घंटे के लिए बंद का आह्वान; IMA ने भी किया बड़ा ऐलान

Kolkata Rape Case Update: कोलकाता में शुक्रवार, 16 अगस्त को राजनीतिक विरोध प्रदर्शन और रैलियां होंगी. एक रैली बीजेपी की महिला विंग की तरफ से निकाली जाएगी. महिला विंग पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास तक मोमबत्ती रैली निकालेगी और ट्रेनी महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई बर्बरता के मामले में उनके इस्तीफे की मांग करेगी.

12 घंटे बंद रहेगा कोलकाता

सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) ने भी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भीड़ के जरिए की गई बर्बरता के विरोध में और ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 16 अगस्त को पश्चिम बंगाल में 12 घंटे की आम हड़ताल का आह्वान किया है.

सड़क पर उतरेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले के आरोपियों को मृत्युदंड देने की मांग को लेकर 17 अगस्त को सड़कों पर उतरेंगी. ममता बनर्जी ने कोलकाता की प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू करने का ऐलान किया है, जिसकी शहर के आरजी कर कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या कर दी गई थी. मुख्यमंत्री ने कोलकाता पुलिस से जांच का जिम्मा संभालने वाले केंद्रीय जांच ब्यूरो से भी कहा कि वह "अगले रविवार तक न्याय सुनिश्चित करे."

आईएमए ने किया बड़ा ऐलान

सोशलिस्ट यूनिटी ऑफ इंडिया के बंद का आह्वान के बाद भी कोलकाता मेट्रो चालू रहेगी. इस बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने इस घटना और उसके बाद गुरुवार सुबह आरजी कर अस्पताल में हुई तोड़फोड़ के विरोध में 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए देश भर में गैर-आपातकालीन सेवाएं बंद रखने का ऐलान किया है.

दिल्ली में भी बंद का ऐलान

इस बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने इस घटना और उसके बाद गुरुवार सुबह आरजी कर अस्पताल में हुई तोड़फोड़ के विरोध में 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए देश भर में गैर-आपातकालीन सेवाएं बंद रखने का ऐलान किया है.

Trending news