Ladakh Army Accident: भारतीय सेना की गाड़ी हादसे का शिकार, 9 जवानों की मौत, कई ज़ख़्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1832235

Ladakh Army Accident: भारतीय सेना की गाड़ी हादसे का शिकार, 9 जवानों की मौत, कई ज़ख़्मी

Ladakh Accident News: लद्दाख में लेह के पास भारतीय फौज की गाड़ी हादसे का शिकार हो गई. गाड़ी के खाई में गिरने की वजह से फौज के 9 जवानों की जान चली गई, जबकि कई जवानों के जख्मी होने की खबर है.

Ladakh Army Accident: भारतीय सेना की गाड़ी हादसे का शिकार, 9 जवानों की मौत, कई ज़ख़्मी

Ladakh Indian Army Vehicle Accident: लद्दाख में लेह के पास शनिवार की शाम एक अफसोसनाक हादसा पेश आया. यहां भारतीय फौज की गाड़ी हादसे का शिकार हो गई. गाड़ी के खाई में गिरने की वजह से फौज के 9 जवानों की जान चली गई, जबकि कई फौजी जख्मी बताए जा रहे हैं. मौक़े पर राहत और बचाव का काम जारी है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है. ये हादसा लेह के पास एक गांव में हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि क्यारी गांव से सात किमी पहले फौज की गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई और खाई में गिर गई. इस हादसे में आठ जवानों और एक जूनियर कमिशन ऑफिसर की मौत हुई है.
 

हादसे में 9 जवानों की मौत
हादसे में एक जवान के जख्मी होने की खबर मिल रही है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ट्रांसफर कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, सेना का ये गश्ती दल कारू से क्यारी की ओर जा रहा था, तभी ये हादसे का शिकार हो गया. अधिकारियों ने बताया है कि फिलहाल घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. रक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा शनिवार की शाम साढ़े 6 बजे के आसपास हुआ. जख्मी जवान को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि काफिले में सेना के ट्रक के साथ एंबुलेंस और एसयूवी शामिल थी. तीनों गाड़ियों में कुल 34 जवान शामिल थे. सेना का ट्रक फिसलकर खाई में गिर गया, जिसमें दो जूनियर कमिशन ऑफिसर और सात जवानों की जान चली गई.

 

राजनाथ सिंह ने किया अफसोस का इजहार
वहीं, इस हादसे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अफसोस का इजहार किया है. उन्होंने कहा, लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से आहत हूं. उन्होंने कहा हम अपने राष्ट्र के प्रति जवानों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाए शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

Watch Live TV

Trending news