Ethiopia News: इथियोपिया में भारी बारिश की वजह से हुई भूस्खलन, 157 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2349655

Ethiopia News: इथियोपिया में भारी बारिश की वजह से हुई भूस्खलन, 157 लोगों की मौत

Ethiopia News: गोफा जोन के संचार कार्यालय के प्रमुख कासाहुन अबेयनेह ने बताया कि इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. अभी भी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अभी तक 157 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Ethiopia News: इथियोपिया में भारी बारिश की वजह से हुई भूस्खलन, 157 लोगों की मौत

Ethiopia News: इथियोपिया के एक दूरस्थ इलाके में भारी बारिश हुई है, जिसकी वजह से भूस्खलन हुआ है. जिसमें कम से कम 157 लोगों की मौत हो गई है. मकामी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अधिकारी दामगावी आयेले ने बताया है कि दक्षिणी इथियोपिया के केंचो शाचा गोजदी जिले में मिट्टी धंसने की घटना में मारे गए लोगों में बच्चे और प्रेग्नेंट महिलाएं शामिल हैं.

अधिकारियों ने क्या कहा?
गोफा जोन के संचार कार्यालय के प्रमुख कासाहुन अबेयनेह ने बताया कि इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. अभी भी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अभी तक 157 लोगों की मौत हो चुकी है. गोफा जोन वह प्रशासनिक इलाका है, जहां भूस्खलन हुआ है. ज्यादातर लोग 22 जुलाई की सुबह हुए भूस्खलन में दब गए हैं. उस  वक्त बचावकर्मी एक दिन पहले हुए एक दूसरे भूस्खलन के बाद पीड़ितों की तलाश कर रहे थे. 

5 लोग जिंदा पाए गए
आयेले ने बताया कि मलबे से 5 लोगों को जिंदा पाए गए हैं. गोफा में एक दूसरे अधिकारी मार्कोस मेलीसे ने बताया कि दूसरे लोगों को बचाने की कोशिश करते वक्त भूस्खलन की चपेट में आए लोगों में से कई लापता हैं. गोफा जोन में आपदा प्रतिक्रिया एजेंसी के निदेशक मेलीसे ने बताया, ‘‘हम अब भी लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं.’’

लाशों से लिपट के रो रहे हैं बच्चे
उन्होंने बताया, ‘‘कई बच्चे हैं जो हादसे में अपनी मां, पिता, भाई और बहन समेत पूरे परिवार को खो चुके हैं और लाशों से लिपट कर रो रहे हैं.’’ इथियोपिया में जुलाई में शुरू होने वाले बारिश के मौसम में भूस्खलन होना आम है. बारिश का यह मौसम सितंबर मध्य तक जारी रहने की उम्मीद है.

Trending news