इस राज्य सरकार ने क्या एलान, अब 21 साल के लोग भी खरीद सकेंगे शराब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam870848

इस राज्य सरकार ने क्या एलान, अब 21 साल के लोग भी खरीद सकेंगे शराब

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) का कहना है कि दिल्ली में शराब माफिया एक बड़ी चुनौती है, जिसपर काबू पाने से सरकार को 1 से 2 हजार करोड़ की आमदनी का फायदा होगा.

इस राज्य सरकार ने क्या एलान, अब 21 साल के लोग भी खरीद सकेंगे शराब

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली हुकूमत (the Delhi govertment) ने बड़ा फैसला करते हुए शराब के सेवन की उम्र घटा कर 25 से 21 साल कर दी है. 

शक होने पर आईडी चेकिंग जरूरी
दिल्ली सरकार ने कहा है कि अगर शराब के दुकानदारों को लगता है कि शराब खरीदने वालों की उम्र कम है, तो वो शराब खरीदने वालों से आईडी दिखाने की मांग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: फल, सब्ज़ी और दूध बेचेंगे धोनी, रांची में खोला पहला आउटलेट

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने सरकार के इस फ़रमान के बारे में जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली सरकार शराब की नई दुकान भी नहीं खोलेगी. उन्होंने ये भी बताया कि साल 2016 से अबतक दिल्ली सरकार ने एक भी नई दुकान को लाइसेंस नहीं दिया है. 

ये भी पढ़ें: छोटी सी बात पर पति‌ ने तांबे के तार से सिल दिया पत्नी का‌ प्राइवेट पार्ट

मनीष सिसोदिया ने ये भी कहा कि दिल्ली सरकार एक भी सरकारी शराब की दुकान नहीं चलाएगी. उन्होंने बताया कि सरकार ने इस बारे में अवाम से भी राय मांगा था. जिसमें 14,700 कमेंट्स आए थे. इसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में शराब माफिया एक बड़ी चुनौती है, जिसपर काबू पाने से सरकार को 1 से 2 हजार करोड़ के रेवेन्यू का फायदा होगा.

ये भी पढ़ें: नुसरत फतेह अली खान के इस गाने का जुबिन नौटियाल ने बनाया रिमेक, लोगों ने ढूंढली गाली?

गौरतलब है कि यूपी और एमपी में भी शराब के सेवन की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष है. दिल्ली में पहले उम्र की सीमा 25 वर्ष थी. दिल्ली सरकार के मुताबिक़, उम्र की सीमा घटाने से शराब की ग़ैर-क़ानूनी बिक्री और शराब माफिया से निपटा जा सकेगा.

Zee Salam Live TV:

Trending news