J&K Lok Sabha Elections: वादी में चुनावी हलचल तेज; इस सीट से इलेक्शन लड़ सकते हैं उमर अब्दुल्ला
Advertisement

J&K Lok Sabha Elections: वादी में चुनावी हलचल तेज; इस सीट से इलेक्शन लड़ सकते हैं उमर अब्दुल्ला

NC Leader Omar Abdullah: वादी में चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. जराए के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को नेशनल कॉन्फ्रेंस श्रीनगर से चुनावी मैदान में उतार सकती है.

 

J&K Lok Sabha Elections: वादी में चुनावी हलचल तेज; इस सीट से इलेक्शन लड़ सकते हैं उमर अब्दुल्ला

Omar Abdullah News: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. नेशनल कॉन्फ्रेंस के जराए ने कहा कि, उमर अब्दुल्ला श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से इंतेखाबी मैदान में उतरेंगे. जबकि पूर्व मंत्री और पार्टी के सीनियर लीडर चौधरी मोहम्मद रमजान नार्थ कश्मीर बारामूला सीट से इलेक्शन लड़ेंगे.  नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पहले ही अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार, सीनियर गुज्जर/बकरवाल लीडर मियां अल्ताफ अहमद के नाम का ऐलान कर दिया है.

महबूबा अनंतनाग-राजौरी से लड़ेंगी चुनाव
वहीं, दूसरी तरफ पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की सद्र महबूबा मुफ्ती ने भी अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने के अपने फैसले का ऐलान किया है. पीडीपी ने अपनी युवा शाखा के सद्र वहीद पारा को श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा मेंबर फैयाज अहमद मीर को बारामूला सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी ने अभी तक कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों पर मुहर नहीं लगाई है. पार्टी ने कठुआ-उधमपुर से राज्य मंत्री (पीएमओ) डॉ. जितेंद्र सिंह और जम्मू-रियासी सीट से जुगल किशोर शर्मा को मैदान में उतारा है.

चुनावी हलचल तेज
एनसी और कांग्रेस ने इलेक्शन के लिए गठबंधन किया है, जिसमें एनसी जम्मू-रियासी और कठुआ-उधमपुर सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की हिमायत करेगी, जबकि कांग्रेस कश्मीर में तीन सीटों पर एनसी के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (PC) के सज्जाद गनी लोन बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि, कठुआ-उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र में 19 अप्रैल, जम्मू-रियासी में 26 अप्रैल, अनंतनाग-राजौरी में 7 मई, श्रीनगर में 13 मई और बारामूला में 20 मई को वोट डाले जाएंगे.

2019 का परिणाम
बता दें कि, 2019 के लोकसभा इलेक्शन में जम्मू डिवीजन की दो सीटों पर बीजेपी ने जीत का परचम लहराया था.  इसके साथ कश्मीर वादी की 3 सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीत हासिल की थी. लद्दाख की सीट पर भी बीजेपी ने कामयाबी हासिल की थी.

 

 

Trending news