लोकसभा में रिश्वत लेकर सवाल पूछने का मामला; आचार समिति को भेजी गई TMC सांसद की शिकायत
Advertisement

लोकसभा में रिश्वत लेकर सवाल पूछने का मामला; आचार समिति को भेजी गई TMC सांसद की शिकायत

Mahua Moitra: TMC सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किल बढ़ गई है. उनके खिलाफ बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की तरफ से दर्ज शिकायत लोकसभा स्पीकर ने ऐथिक्स कमेटी को भेज दी है, जबकि महुआ ने तमाम इल्जामात को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया है.

लोकसभा में रिश्वत लेकर सवाल पूछने का मामला; आचार समिति को भेजी गई TMC सांसद की शिकायत

TMC MP Mahua Moitra: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर बड़ा एक्शन लिया जा सकता है. दरअसल, बीजेपी लीडर ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को खत लिखकर उनकी शिकायत दर्ज कराई है. तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा के खिलाफ सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने संबंधी बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे की गई शिकायत को निचले सदन की आचार समिति (Ethics Committe) के पास भेज दिया है. बीजेपी का कहना है कि एक बिजनेसमैन के कहने पर टीएमसी सांसद ने लोकसभा में सवाल पूछे. दुबे ने रविवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को खत लिखकर मोइत्रा पर पार्लियामेंट में सवाल पूछने के लिए एक उद्योगपति से रिश्वत लेने का इल्जाम लगाया था. महुआ ने तमाम इल्जामात को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया. उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से अपील की है कि उनके खिलाफ लगे इल्जामात की जांच के लिए कमिटी बनाई जाए.

मुश्किल में महुआ मोइत्रा
लोकसभा की आचार समिति के प्रमुख बीजेपी एमपी सांसद विनोद कुमार सोनकर हैं. निशिकांत दुबे ने ओम बिरला को लिखे खत में 'विशेषाधिकार के गंभीर उल्लंघन', सदन की तौहीन' और आईपीएल की दफा 120-ए के तहत एक अपराध में संसद सदस्य (लोकसभा) महुआ मोइत्रा के शामिल होने का इल्जाम लगाया है. बीजेपी सांसद ने इल्जाम लगाया है कि अब तक लोकसभा में महुआ मोइत्रा के जरिए पूछे गए 61 में से 50 सवाल अडाणी समूह पर केंद्रित थे. एक वकील से मिले खत का हवाला देते हुए दुबे ने कहा कि वकील ने टीएमसी लीडर और एक बिजनेसमैन के बीच रिश्वत के आदान-प्रदान के सबूत शेयर किए हैं. 

मोइत्रा ने साधा निशाना
मोइत्रा ने सीधे तौर पर दुबे का नाम लिए बिना उन पर पलटवार करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर कई मैसेज पोस्ट किए थे और अडाणी समूह पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि फर्जी डिग्रीवाले और बीजेपी के अन्य दिग्गजों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के कई मामले लंबित हैं. लोकसभा स्पीकर के जरिए उनके निपटारे के फौरन बाद मेरे खिलाफ किसी भी प्रस्ताव का स्वागत है. साथ ही मेरे दरवाजे पर आने से पहले अडाणी कोयला घोटाले में ईडी और दूसरी जांच एजेंसियों के जरिए रिपोर्ट दर्ज किये जाने का इंतजार कर रही हूं.

Watch Live TV

Trending news