'The Kerala Story' रिलीज के बाद इस राज्य ने किया टैक्स फ्री, जारी है विवाद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1683294

'The Kerala Story' रिलीज के बाद इस राज्य ने किया टैक्स फ्री, जारी है विवाद

The Kerala Story Tax Free: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने द केरल स्टोरी फिल्म को MP में टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है. उनका कहना है कि यह फिल्म लोगों के दरमियान जागरुकता फैला रही है.

'The Kerala Story' रिलीज के बाद इस राज्य ने किया टैक्स फ्री, जारी है विवाद

'The Kerala Story' पर विवाद के दरमियान यह फिल्म 5 मई को रिलीज कर दी गई है. फिल्म को बढ़ावा देने और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राज्य में 'The Kerala Story' को कर मुक्त करने का ऐलान किया है. 

कर मुक्त हुई फिल्म

एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक में एक रैली के दौरान कांग्रेस पर हमला करने के लिए इस फिल्म का इस्तेमाल किया था और फिल्म को आतंकवादी साजिशों को सामने लाने का श्रेय दिया था. चौहान ने कहा, ‘‘हम मध्य प्रदेश में धर्म परिवर्तन के खिलाफ पहले ही कानून बना चुके हैं. चूंकि यह फिल्म जागरूकता पैदा करती है, इसलिए सभी को यह फिल्म देखनी चाहिए. माता-पिता, बच्चों और बेटियों को इसे देखना चाहि.। इसलिए मध्य प्रदेश सरकार फिल्म 'The Kerala Story' को कर मुक्त करने जा रही है.’’ 

साजिशों की परत खोलती है फिल्म

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फिल्म ‘लव जिहाद’, धर्म परिवर्तन और आतंकवाद की साजिशों और उसके ‘घृणित’ चेहरे को उजागर करती है. ‘लव जिहाद’ एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल अक्सर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता मुस्लिम पुरुषों पर शादी करके हिंदू महिलाओं को धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाने के लिए करते हैं. चौहान ने कहा कि यह फिल्म बताती है कि कैसे क्षणिक भावुकता के कारण ‘लव जिहाद’ के जाल में फंसकर बेटियां अपनी जिंदगी बर्बाद कर लेती हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यह फिल्म आतंकवाद के विभिन्न रूपों को भी उजागर करती है.’’ 

पीएम मोदी ने की टिप्पणी

चुनावी राज्य कर्नाटक के बेल्लारी में एक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को कहा, ‘‘देश का इतना खूबसूरत राज्य, जहां के लोग मेहनती और प्रतिभाशाली हैं. ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म उस राज्य में हो रही आतंकी साजिशों को सामने लाती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे इस आतंकी प्रवृत्ति के साथ कांग्रेस को खड़ा देखा जा सकता है. कांग्रेस आतंकी झुकाव वाले लोगों के साथ पिछले दरवाजे से राजनीतिक सौदेबाजी में भी लिप्त है. कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस से सावधान रहना चाहिए.’’ कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे. परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे.

इसी तरह की खबरें बढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news