Maharashtra News: भारतीय मुसलमानों और औरंगजेब को लेकर ये क्या बोल गए देवेंद्र फडणवीस?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1743789

Maharashtra News: भारतीय मुसलमानों और औरंगजेब को लेकर ये क्या बोल गए देवेंद्र फडणवीस?

Maharashtra News: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री का भारतीय मुसलमानों और औरंगजेब को लेकर बयान आया है. वह लगातार औरंगजेब को लेकर बयानबाजी करते आ रहे हैं. इस बार भी रैली के दौरान उन्होंने बयान दिया है.

Maharashtra News: भारतीय मुसलमानों और औरंगजेब को लेकर ये क्या बोल गए देवेंद्र फडणवीस?

Maharashtra News: औरंगजेब को लेकर महाराष्ट्र में पहले सांप्रदायिक तनाव रहा. अब इस मामले में सियासत हो रही है. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का रविवार को इस मामले में बयान आया है. अब उन्होंने कहा है कि भारत में कोई भी मुसलमान औरंगजेब का वंशज नहीं है. देश में कोई भी मुसलमान मुगल बादशाह को अपना नेता नहीं मानते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले औरंगाबाद में विवाद होने पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि औरंगजेब के वंशज पैदा हो गए हैं.

इन लोगों पर साधा निशाना

उन्होंने रविवार को औरंगाबाद जिले में औरंगजेब के मकबरे पर जाने के लिए वंचि बहुजन आघाड़ी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर भी निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष से सवाल भी किया कि क्या उन्हें उनका कदम मंजूर है? बता दें इस साल की शुरूआत में ठाकरे और आंबेडकर के दलों ने गठबंधन किया था.

फडणवीस बोले ये नहीं था संयोग

नरेंद्र मोदी नीत के नौ साल पूरे होने पर एक रैली को संबोधित करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अकोला, सभाजीनगर और कोल्हापुर में जो हुआ वह कोई संयोग नहीं था बल्कि एक प्रयोग था. राज्य में औंरगजेब के इतने हमदर्द कहां से आ गए. इसके साथ उपमुख्यमंत्री ने कहा- औरंगजेब हमारा नेता कैसे हो सकता है? हमारा नेता एक है जो हैं छत्रपति शिवाजी महाराज.

भारत के मुसलमानों को लेकर क्या कहा?

फडणवीस ने भारतीय मुसलमानों को लेकर भी बात कही. उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमान औरंगजेब के वंशज नहीं हैं. मुझे बताएं औरंगजेब के वंशज कौन हैं? औरंगजेब के पूर्वज कहां से आए थे? उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इस देश में राष्ट्रवादी मुसलमान औरंगजेब का समर्थन नहीं करते हैं और वे केवल छत्रपति शिवाजी महाराज को अपना नेता मानते हैं।’’ औरंगजेब के मकबरे पर जाने को लेकर प्रकाश आंबेडकर पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने उनसे पूछा कि ऐसा करने की क्या जरूरत थी.

आपको जानकारी के लिए बता दें औरंगाबाद में कुछ दिनों पहले औरंगजेब को लेकर काफी विवाद हुआ था. जिसपर देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि राज्य में औरंगजेब की औलादें कहां से पैदा हो गईं. हम इस मामले की जांच कराएंगे और  दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

Trending news