Mandi Cloudburst: उत्तराखंड के बाद हिमाचल के मंडी में फटा बादल, 19 लोग लापता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2362626

Mandi Cloudburst: उत्तराखंड के बाद हिमाचल के मंडी में फटा बादल, 19 लोग लापता

Mandi Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के मंडी में बादल फटने से एक शख्स की मौत हो गई है, वहीं कई लोग लापता हो गए हैं. मौके पर एनडीआरएफ की टीमें पहुंचे हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

File Photo

Mandi Cloudburst: मंडी के पधर उपमंडल के थल्टूखोड़ में बादल फटने की घटना की जानकारी मिली है. इस घटना में एक शव बरामद कर लिया गया है, वहीं 19 लोग लापता बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि बादल फटने की वजह से एक मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया है. जिला प्रशासन और NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं.

डिप्टी कमिश्नर ने कही ये बात

डिप्टी कमिश्नर अपूर्व देवगन ने जानकारी दी कि मंडी के पधर उपमंडल के थल्टूखोड़ में बादल फटने की घटना की सूचना मिली है. एक शव बरामद किया गया है और 19 लोग लापता हैं. इस घटना में एक मकान को नुकसान पहुंचा है. जिला प्रशासन और NDRF की टीम मौके पर मौजूद हैं.

उत्तराखंड में भी फटा बादल

उत्तराखंड के टिहरी जिले के घनसाली में बादल फटने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि बुधवार को पूरे राज्य में भारी बारिश ने कहर बरपाया. पीड़ितों की पहचान 50 साल के भानु प्रसाद और उनकी पत्नी नीलम देवी, 45 वर्षीय के रूप में हुई है. घनसाली के जखन्याली में बादल फटने के कारण नौतार धारा के पास एक भोजनालय और एक पुलिया बह जाने से उनका 28 वर्षीय बेटा विपिन घायल हो गया.

केदारनाथ पैदल मार्ग पर भीम बाली नाले के पास बादल फटने से लैंडस्लाइड हुई, जिससे रास्ते का लगभग 25 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. मार्ग के अस्थायी रूप से बंद होने से भीम बाली में लगभग 200 तीर्थयात्री फंस गए.

मंदाकिनी नदी का बढ़ा जलस्तर

एसडीआरएफ, जिला पुलिस और स्थानीय अधिकारियों सहित आपातकालीन सेवाएं बादल फटने के बाद मौके पर पहुंचीं और फंसे हुए तीर्थयात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. भीम बाली में बादल फटने की घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लगातार बारिश के कारण मंदाकिनी नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया, जिसके बाद अधिकारियों ने गौरीकुंड मंदिर को खाली करा दिया और लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.

Trending news