मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, रॉकेट अटैक के बाद जमकर हुई गोलीबारी; 5 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2419248

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, रॉकेट अटैक के बाद जमकर हुई गोलीबारी; 5 की मौत

Manipur Violnce Update: मणिपुर में शुक्रवार को हुए लगातार रॉकेट अटैक के बाद फिर से हिंसा भड़क उठी है.  कुकी और मैतई समुदाय में हुई गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. इस ताजा हिंसा में कुकी और मैतई दोनों समुदाय के लोगों की मौत हुई है.    

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, रॉकेट अटैक के बाद जमकर हुई गोलीबारी; 5 की मौत

Manipur Violnce Update: मणिपुर में 17 महीने से जारी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार 6 सितंबर को बिष्णुपुर के रिहाइशी इलाके में पूर्व सीएम मैरेम्बम कोइरेंग के आवास और इंफाल से करीब 45 किलोमीटर दूर ट्रोंगलाओबी में हुए रॉकेट अटैक के बाद अब एक ताजा हिंसा में कम से कम पांच लोगों की मौत होने की खबर आई है. बताया जा रहा है कि यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है. मणिपुर एक पुलिस अफसर ने बताया कि एक सो रहे एक व्यक्ति गोली मारकर हत्या करने के बाद हुई गोलीबारी में चार हथियारबंद लोग मारे गए. मरने वालों में कुकी और मैतई दोनों समुदाय के लोग हैं. 

अफसर के मुताबिक, उग्रवादियों ने जिला हेडक्वार्टर से करीब 5 किलोमीटर दूर एक सुनसान जगह पर अकेले रह रहे एक व्यक्ति उसके घर में उकर गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के यहां से करीब सात किलोमीटर दूर पहाड़ियों में कुकी और मैतई समुदाय के हथियारबंद लोगों के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिसमें तीन पहाड़ी उग्रवादियों समेत चार हथियारबंद लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें:- मणिपुर के पूर्व CM मैरेम्बम कोइरेंग के घर पर रॉकेट से हमला, 1 की मौत, पांच घायल

 

पिछले दो दिनों में 7 की मौत
मणिपुर में इन ताजा हिंसा की घटनाओं के बाद पिछले 5 दिनों से फिर से जारी तनाव और बढ़ गया है. पिछले दो दिनों में हुई घटानओं में 7 लोगें की मौत हो गई, जिसमें पूर्व सीएम के घर पर रॉकेट हमले में एक बुजुर्ग शख्स की मौत भी शामिल है.  इसके अलावा शुक्रावर की रात ही बिष्णुपुर में एक और शख्स की हत्या कर दी गई थी.

स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश
बीते साल मई  से चल रही हिंसा में पहली बार रॉकेट अटैक की घटना से आम लोगों की चिंता बढ़ गई है. पुलिस ने बताया कि कुकी समुदाय के उग्रवादियों ने लॉन्ग रेंज का रॉकेट से दोनों हमले किए थे, जिसकी लंबाई करी चार फीट बताई गई है. वहीं,  हिंसा को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार को पूरे प्रदेश में स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का हुक्म दिया है.

Trending news