MP News: ‘सूफा’ पर ISIS से जुड़े होने का इलज़ाम; NIA ने इमरान का पोल्ट्री फार्म को किया कुर्क
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1785083

MP News: ‘सूफा’ पर ISIS से जुड़े होने का इलज़ाम; NIA ने इमरान का पोल्ट्री फार्म को किया कुर्क

MP News: मध्य प्रदेश में एनआईए ने एक कट्टरपंथी संगठन पर बड़ी कार्रवाई की है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल इमरान खान समेत 10 लोगों पर आरोप पत्र दायर किया था. कार्रवाई करते हुए इस संगठन के इतने का संपत्ति जब्त की है.

 MP News: ‘सूफा’ पर ISIS से जुड़े होने का इलज़ाम; NIA ने इमरान का पोल्ट्री फार्म को किया कुर्क

MP News:  राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने मध्य प्रदेश में एक पोल्ट्री फार्म को कुर्क किया है. जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर आईएसआईएस से प्रभावित कट्टरपंथी समूह सूफा' के सदस्य कर रहे थे. मंगलवार यानी आज एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

NIA के एक प्रवक्ता ने बताया कि "राजस्थान में आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने की साजिश के संबंध में मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के जुलवानिया गांव में इमरान खान नामक व्यक्ति के पोल्ट्री फार्म को गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम (UAPA) के तहत कुर्क किया गया है."

आपको बता दें कि NIA के प्रवक्ता के मुताबिक, 'सूफा' के सदस्य इस पोल्ट्री फार्म का इस्तेमाल समूह में शामिल किए गए लोगों को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें IED के बनाने का प्रशिक्षण देने के लिए करते थे. NIA ने पिछले साल 22 सितंबर को इमरान खान और 10 अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था.

 केंद्रीय जांच एजेंसी ने IED बनाने में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक और समान जब्त भी किए थे. एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि "अप्रैल 2022 में अस्तित्व में आए 'सूफा' के सदस्यों के खिलाफ राजस्थान में आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने की कथित साजिश रचने के संबंध में मामला दर्ज किया गया था." 

NIA प्रवक्ता के मुताबिक, जांच से पता चला है कि 'सूफा' के सदस्य आतंकवादी संगठन ISIS की गतिविधियों से प्रभावित हैं और गलत विचारधारा का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि "सूफा के सदस्यों ने इलाके के अन्य युवाओं को भी उनके समूह में शामिल होने के लिए उकसाया था."

पिछले साल हुई थी कार्रवाई
NIA ने 22 सितंबर 2022 को इमरान खान और 10 अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. NIA ने EID बनाने में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक समान जब्त किया था. एनआईए ने कहा कि "राजस्थान में आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश के सिलसिले में अप्रैल 2022 में एक कथित स्थानीय कट्टरपंथी संगठन 'सूफा' के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था." 

Zee Salaam

Trending news