MP Nikay Chunav 2022: ओवैसी की पार्टी ने दर्ज की MP में जीत, इन दो सीटों पर लहराया परचम
Advertisement

MP Nikay Chunav 2022: ओवैसी की पार्टी ने दर्ज की MP में जीत, इन दो सीटों पर लहराया परचम

MP Nikay Chunav Result 2022/Khandwa Results:: मध्य प्रदेश निकाय चुनावों के नतीजों का ऐलान हो रहा है. इस बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को लेकर खबर सामने आ रही है कि उनकी पार्टी के एक उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है.  

File PHOTO

Khandwa AIMIM Candidate: मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों के लिए वोटिंग जारी है. पिछले दिनों 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषदों के लिए हुए चुनावों के नतीजों का आज ऐलान हो रहा है. लोग बेसब्री से अपने-अपने इलाकों के नतीजों का इंतेजार कर रहे हैं. हालांकि इन चुनावों में भी भाजपा और कांग्रेस के बीच ही अहम जंग मानी जा रही है लेकिन अपने बयानबाज़ी के लेकर सुर्खियों में रहने वाले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अपनी पार्टी को मैदान में उतारा था और उनको अब तक दो जगहों से जीत हासिल हो चुकी है. 

जानकारी के मुताबिक AIMIM के एक उम्मीदवार को खंडवा से जीत हासिल हुई है. इसके अलावा उनकी पार्टी के उम्मीदवार ने बुरहानपुर से भी जीत हासिल कर ली है. ऐसे में ओवैसी के लिए बड़ी बात है. एक जानकारी के मुताबिक AIMIM ने 7 बड़े शहरों में अपनी किस्मत आज़माई थी. ओवैसी ने ऐलान किया था कि वो इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, बुरहानपुर, रतलाम और खंडवा में अपने उम्मीदवार उतारेंगे.  

यह भी देखिए:
MP Nikay Chunav Result 2022: जानिए भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर का हाल, कौन है आगे

अन्य सीटों की बात करें तो भाजपा के लिए फिलहाल मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. क्योंकि 11 नगर निगमों में से तीन पर कांग्रेस और 1 पर आम आदमी पार्टी ने बढ़त बनाई हुई है. भाजपा के लिए यह वजह से झटका माना जा रहा है क्योंकि यहां अभी तक भाजपा का कब्ज़ा था. 

उज्जैन चुनाव नतीजे
बात अगर उज्जैन की करें तो ज्यादातर वार्ड्स में भाजपा आगे चल रही है. वहीं कुछ वार्डों में कांग्रेस ने भी बढ़त बनाई हुई है. जानकारी के मुताबिक भाजपा 49,31,33,36,37,38,39,40,41,42,43,44,47,46,50,53,54 वार्ड्स में आगे चल रही है. इसके अलावा कांग्रेस वार्ड नंबर 52,32,35,51 आगे चल रही है. 

 

Trending news