विपक्षी दलों ने लोकसभा में उठाया नागालैंड का मुद्दा; सरकार बोली: गृह मंत्री देंगे विस्तृत बयान
Advertisement

विपक्षी दलों ने लोकसभा में उठाया नागालैंड का मुद्दा; सरकार बोली: गृह मंत्री देंगे विस्तृत बयान

Nagaland firing: नागालैंड के मोन जिले में सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. इस घटना में सेना के एक जवान के भी मारे जाने की खबर है.

विपक्षी दलों ने लोकसभा में उठाया नागालैंड का मुद्दा; सरकार बोली: गृह मंत्री देंगे विस्तृत बयान

नई दिल्ली: कांग्रेस समेत कुछ दूसरे विपक्षी दलों ने नागालैंड में सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में कम से कम 14 लोगों के मारे जाने का मुद्दा सोमवार को लोकसभा में उठाया और इस पर सरकार ने कहा कि आज गृह मंत्री अमित शाह सदन में इस मुद्दे पर तफसीली तौर पर बयान देंगे.

विपक्षी दलों सदन में उठाया नगालैंड का मुद्दा
प्रश्नकाल शुरू होते ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने नागालैंड में गोलीबारी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि नागालैंड में जो घटना घटी है, वह दुखद और शर्मनाक है. चौधरी ने पूछा कि नागालैंड में शांति बहाली को लेकर दावे किए गए थे, उनका क्या हुआ? कांग्रेस नेता ने कहा, 'बेनुगाह लोगों की जान गई है. यह मुद्दा सदन में आना चाहिए. इसकी गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्री के साथ रक्षा मंत्री को जवाब देना चाहिए. 

तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने यह मुद्दा सदन में उठाते हुए कहा, 'नागालैंड के मुद्दे ने देश को झकझोर कर रख दिया है. गृह मंत्री सदन में आए और बयान दे.' विपक्ष के कुछ अन्य सदस्यों ने भी इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की. इस पर संसदीय का प्रह्लाद जोशी ने कहा, 'यह बहुत संवेदनशील विषय है. गृह मंत्री सदन आकर सदन में आकर तफसीली तौर पर बयान देंगे.'

वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, 'गृह मंत्री जी ने लिखकर दिया है. वह सदन में आकर बयान देंगे. प्रश्नकाल चलना चाहिए. प्रश्नकान चलने देने की अच्छी परंपरा सदन में बनी रहनी चाहिए.' इसके बाद उन्होंने प्रश्नकाल को आगे बढ़ाया.

ये भी पढ़ें: India vs New Zealand: मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 1-0 से जीती सीरीज

गौरतलब है कि नगालैंड में पुलिस ने कहा कि राज्य के मोन जिले में सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि वह इस घटना की जांच कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि क्या यह गलत पहचान का मामला है. इस घटना के बाद हुई हिंसा में एक सैनिक की भी मौत हो गई थी.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news