Namo Bharat Train: 'नमो भारत ट्रेन' में होगी फिल्मों की शूटिंग; प्रति घंटा देना होगा इतना किराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2046892

Namo Bharat Train: 'नमो भारत ट्रेन' में होगी फिल्मों की शूटिंग; प्रति घंटा देना होगा इतना किराया

Namo Bharat Train On Rent: National Capital Region Transport Corporation ने फिल्मों की शूटिंग के लिए नमो भारत ट्रेन और स्टेशन को किराए पर देने का बड़ा कदम उठाया है. फिल्मों की शूटिंग के अलावा लोग प्रोग्राम के लिए भी ट्रेन को किराए पर ले सकेंगे. ट्रेनें फी निर्धारित घंटे की बुनियाद पर किराये पर दी जाएंगी.

Namo Bharat Train: 'नमो भारत ट्रेन' में होगी फिल्मों की शूटिंग; प्रति घंटा देना होगा इतना किराया

Namo Bharat Train: एनसीआरटीसी की 'नमो भारत ट्रेन' में अब इश्तेहार और फिल्मों की शूटिंग भी होगी. इसके लिए स्टेशन और ट्रेन को पूरे तरीके से तैयार किया जा रहा है. साथ ही इसके लिए काफी भारी भरकम किराया भी वसूल किया जाएगा. आरआरटीएस फिल्म शूटिंग के लिए स्टेशन कैम्पस और नमो-भारत ट्रेनों को किराए पर दिया जाएगा. एनसीआरटीसी के चीफ PRO पुनीत वत्स ने बताया कि ओटीटी प्लेटफार्मों, फीचर फिल्मों, डॉक्यूमेंट्री और वेब सीरीज के फिल्मांकन के बैकग्राउंड के तौर पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट खास तौर से मेट्रो रेल के इस्तेमाल में इजाफा हुआ है. आधुनिक शूटिंग की जगहों की तलाश करने वाले फिल्म मेकर के लिए एनसीआरटीसी का यह फैसला एक बेहतरीन फैसला साबित होगा.

आरआरटीएस के बुनियादी ढांचे और नमो भारत ट्रेनें तमाम आधुनिक सहूलियात के साथ वास्तुकला और मॉडर्न डिजाइन से परिपूर्ण हैं. जो दृश्यात्मक रूप से मनोरम और बहुमुखी शूटिंग का टारगेट रखने वाले फिल्म मेकर के लिए उनकी सिनेमाई कहानियों को बयां करने के लिए सबसे अच्छे ऑप्शन के तौर पर देखा जा रहा है. आरआरटीएस स्टेशनों का बाहरी आवरण मोर पंख के रंगों से प्रेरणा लेते हुए दिलकश नीले और बेज रंग से तैयार किया गया है. ये स्टेशन नेचुरल रोशनी से भरपूर, अच्छी तरह से प्रकाशित और हवादार जगह प्रदान करते हैं.

नमो भारत ट्रेनें आलमी मियार की सहूलियात से साथ-साथ अपने अनोखी लुक के लिए एक खास पहचान रखती हैं. जिनका एयरो-डायनामिक प्रोफाइल लुक को शानदार और दिलकश बनाता है. आरआरटीएस कैम्पस को शूटिंग के अलावा अन्य आयोजन उद्देश्यों के लिए भी किराए पर लिया जा सकता है. अगर रात के समय (गैर-राजस्व घंटे) के दौरान नमो भारत ट्रेनों की जरूरत है, तो प्रोग्राम की बुकिंग पर भी गौर किया जा सकता है. कमर्शियल पर्पस के लिए एनसीआरटीसी के कैम्पस और ट्रेनें फी निर्धारित घंटे की बुनियाद पर किराये पर दी जाएगी. दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ सभी आरआरटीएस स्टेशन नमो भारत ट्रेन के अंदर 2 लाख रुपए फी घंटा व आरआरटीएस स्टेशन में 2 लाख, नमो भारत ट्रेन और स्टेशन दोनों जगह 3 लाख, डिपो और साइट्स में 2.5 लाख रुपए किराया होगा.

Trending news