Nepal Landslide: नेपाल में लैंडस्लाइड की चपेट में आईं दो बसें, 5 दर्जन से ज्यादा लोग लापता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2332150

Nepal Landslide: नेपाल में लैंडस्लाइड की चपेट में आईं दो बसें, 5 दर्जन से ज्यादा लोग लापता

Nepal Landslide: नेपाल में लैंडस्लाइड हुई है, जिसमें 2 बसें चपेट में आ गईं और नदी में गिर गईं. इस हादस में 5 दर्जन से ज्यादा लोग लापता हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर

Nepal Landslide: नेपाल में लैंडस्लाइड की चपेट में आईं दो बसें, 5 दर्जन से ज्यादा लोग लापता

Nepal Landslide: नेपाल में मदन-आश्रित हाईवे पर आज सुबह लैंडस्लाइड के कारण 63 लोगों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं. यह घटना सुबह करीब 3:30 बजे उस समय हुई जब इलाके में भारी बारिश हो रही थी. चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने एएनआई को बताया कि जब बसें हाईवे पर जा रही थीं, तभी लैंडस्लाइड हुई, जिससे वे सड़क से उतरकर नीचे उफनती नदी में जा गिरी.

सुबह 3:30 पर हुआ हादसा

यादव ने एएनआई से पुष्टि करते हुए कहा, "प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों बसों में बस चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे. यह हदसा करीब 3:30 बजे हुए. हम घटना स्थल पर हैं और तलाशी अभियान चल रहा है. लगातार बारिश के कारण लापता बसों की तलाश में हमारी कोशिशों में बाधा आ रही है." नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने सभी सरकारी एजेंसियों को यात्रियों की खोज और बचाव का निर्देश दिया है.

क्या बोले पीएम दहल

दहाल ने पोस्ट किया,"नारायणगढ़-मुग्लिन सड़क खंड पर लैंडस्लाइड की वजह से बसें बह जाने के बाद लगभग पांच दर्जन यात्रियों के लापता होने की रिपोर्ट से मैं बहुत दुखी हूं और देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण संपत्तियों का नुकसान हुआ है. मैं गृह प्रशासन सहित सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज और प्रभावी बचाव के निर्देश देता हूं."

गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह बताया कि मानसून के मौसम की शुरुआत के बाद से नेपाल में वर्षाजनित घटनाओं में कम से कम 62 लोग मारे गए हैं और करीब 90 अन्य घायल हुए हैं. भूस्खलन से 34 लोगों की मौत हो गई, जबकि लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ में 28 लोगों की मौत हो गई. इन प्राकृतिक आपदाओं के कारण सात लोग लापता बताए जा रहे हैं. 

भारी बारिश की वजह से संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है, कम से कम 121 घर जलमग्न हो गए हैं और 82 अन्य क्षतिग्रस्त हो गए हैं. प्राकृतिक आपदाओं के कारण देश भर में कुल 1,058 परिवार विस्थापित हुए हैं.

Trending news