गुजरात: भूपेंद्र पटेल सरकार के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह शुरू, पुराना कोई मंत्री नहीं
Advertisement

गुजरात: भूपेंद्र पटेल सरकार के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह शुरू, पुराना कोई मंत्री नहीं

इससे पहले भाजपा ने ऐलान किया था कि शपथग्रहण समारोह बुधवार दोपहर को होगा और इसके लिए राजभवन में तैयारियां शुरू कर दी गई थीं, लेकिन कार्यक्रम में अचानक तब्दीली कर दी गई 

गुजरात: भूपेंद्र पटेल सरकार के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह शुरू, पुराना कोई मंत्री नहीं

अहमदाबाद: गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत की मौजूदगी में गांधीनगर के राजभवन में नए मंत्रिपरिषद की हलफ बरदारी तकरीब चल रही है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस सप्ताह की शुरुआत में शपथ ली थी. 

 

गुजरात में भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व वाली सरकार के नए मंत्री गांधीनगर में मौजूद राजभवन में आज यानी गुरुवार को शपथ लेंगे. यह शपथग्रहण समारोह ऐसे वक्त में हो रहा है, जब राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए करीब एक साल ही रह गया है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य मंत्रिमंडल में नये चेहरों को शामिल कर सकती है.

इससे पहले सत्तारूढ़ भाजपा ने ऐलान किया था कि शपथग्रहण समारोह बुधवार दोपहर को होगा और इसके लिए राज्य की राजधानी में मौजूद राजभवन में तैयारियां शुरू कर दी गई थीं, लेकिन कार्यक्रम में अचानक तब्दीली कर दी गई और शपथग्रहण समारोह के बैनर हटा लिए गए. न तो भाजपा और न ही राज्य सरकार ने कार्यक्रम टाले जाने के संबंध में कोई वजह बताई.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार शाम घोषणा की कि नए मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह राज भवन में बृहस्पतिवार दोपहर डेढ़ बजे होगा. मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों को शामिल नहीं करने के भाजपा के फॉर्मूले को देखते हुए इस बात को लेकर संशय है कि इस बार किन लोगों को कैबिनेट में जगह दी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, भाजपा नेतृत्व ने इस बार नए चेहरों को शामिल करने और पुराने लगभग सभी मंत्रियों, यहां तक कि उन वरिष्ठ नेताओं को भी हटाने का फैसला किया है जो पूर्ववर्ती रूपाणी सरकार का हिस्सा थे.

कई लोगों का मानना है कि पुराने चेहरों को जगह न दिया जाने का यह फार्मूला 2022 विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रस्तावित किया गया है क्योंकि दो दहाई से ज्यादा वक्त से गुजरात में सत्ता में रही भाजपा साफ-सुथरी छवि के साथ मतदाताओं के बीच जाना चाहती है.

अहमदाबाद से पहली बार विधायक चुने गए, पटेल (59) ने पिछले शनिवार को विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफा दे देने के बाद सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री जिम्मेदारी संभाली थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news