पैगम्बर मोहम्मद (स.) के खिलाफ पोस्ट पर NIT श्रीनगर बवाल; सड़क पर उतरे छात्र
Advertisement

पैगम्बर मोहम्मद (स.) के खिलाफ पोस्ट पर NIT श्रीनगर बवाल; सड़क पर उतरे छात्र

Srinagar News: श्रीनगर एनआईटी के छात्र ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसके बाद से कश्मीर विश्वविद्यालय में प्रदर्शन शुरू हो गए है.  

पैगम्बर मोहम्मद (स.) के खिलाफ पोस्ट पर NIT श्रीनगर बवाल; सड़क पर उतरे छात्र

Srinagar News: श्रीनगर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के एक कश्मीर से बाहर रहने वाले छात्र ने कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसके बाद से इस पोस्ट के खिलाफ कश्मीर विश्वविद्यालय परिसर में शुक्रवार को मार्च निकाला गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार की नमाज के बाद शहर के हजरतबल इलाके में स्थित विश्वविद्यालय परिसर में मार्च निकाला गया है.  एनआईटी छात्र के "अपमानजनक" सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ बड़ी संख्या में छात्रों ने मार्च निकाला. अधिकारियों ने कहा कि मार्च शांतिपूर्ण था और प्रदर्शनकारियों ने पैगंबर मोहम्मद के पक्ष में नारे लगाए है. 

 छात्राओं और प्रदर्शनकारियों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया 
उन्होंने कहा कि छात्राओं सहित प्रदर्शनकारियों को विश्वविद्यालय के मेन गेट से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई और बाद में वे शांतिपूर्वक चले गए. सोशल मीडिया पर कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले पोस्ट को लेकर मंगलवार को श्रीनगर एनआईटी में प्रदर्शन किया गया था. प्रदर्शनकारियों ने गैर-स्थानीय छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिसे छुट्टी पर घर भेज दिया गया है. 
विरोध को रोकने के लिए एनआईटी ने संस्थान को बंद कर दिया और पुलिस कर्मी को तैनात कर दिया. एक आधिकारी ने कहा है- किसी भी बाहरी छात्र या व्यक्ति, यहां तक की कर्मचारी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है.  

अमर सिंह और  इस्लामिया कॉलेज में भी विरोध प्रदर्शन 
पुलिस ने छात्र के खिलाफ समुदायों के बीच धार्मिक शत्रुता को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया है. एहतियात के तौर पर तय समय से 10 दिन पहले गरुवार को एनआईटी को शीतकालीन अवकाश के लिए बंद कर दिया गया. इस सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ बुधवार को श्रीनगर के अमर सिंह कॉलेज और इस्लामिया कॉलेज में भी विरोध प्रदर्शन किया गया था. 

इस घटना से कुछ दिन पहले ही रविवार को कश्मीर यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी के सात स्टूडेंट को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि के मामले दर्ज किए गए.

Trending news