बिजली के लिए मचे हाहाकार पर ऊर्जा मंत्री ने दिया भरोसा, बोले- न कोई संकट था और न होगा
Advertisement

बिजली के लिए मचे हाहाकार पर ऊर्जा मंत्री ने दिया भरोसा, बोले- न कोई संकट था और न होगा

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमने आज सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी.बैठक में गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (GAIL) के सीएमडी भी आए हुए थे. 

ऊर्जा मंत्री आरके सिंह | फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: हालिया दिनों आंध्र प्रदेश, गुजरात, पंजाब, राजस्थान, झारखंड, बिहार, दिल्ली और तमिलनाडु समेत कई रियासतों में बिजले के बोहरान की सूरते हाल पैदा हो गई है. कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की तरफ से कमी के मुद्दे को उठाया जा रहा है. इसी बीच आज केंद्रीय ऊर्जा मंत्री (Minister Of Power) आरके सिंह (RK Singh) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में कोयले की कमी (Coal Crisis) नहीं है. इस बात को बेवजह बढ़ाया जा रहा है और ना ही बिजली की कोई कमी होगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जितनी बिजली की आवश्यकता है, उतनी बिजली की आपूर्ति हो रही है और होती रहेगी. इस बात को बेवजह बढ़ाया जा रहा है.

'दिल्ली में बिजली का कोई बोहरान नहीं'
ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा कि कल (शनिवार) शाम को दिल्ली के उप-राज्यपाल (LG) से बात की. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र भेजा है. मैंने उन्हें कहा है कि बिजली की उपलब्धता ठीक है और ठीक ही रहेगी. आज हमने बैठक भी बुलाई थी. दिल्ली में बिजली की फराहमी पूरी है और आगे भी होती रहेगी.

ये भी पढ़ें: क़दीर ख़ान ने पश्चिम से कैसे चोरी की न्यूक्लियर तकनीक और पाकिस्तान-उत्तर कोरिया को बानाया परमाणु शक्ति

बिजली संकट पर बुलाई गई थी अहम बैठक
केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमने आज सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी.बैठक में गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (GAIL) के सीएमडी भी आए हुए थे. हमने उन्हें कहा है कि कांट्रैक्ट बंद हो या नहीं, गैस के स्टेशन को जितनी गैस की जरूरत है उतनी गैस आप देंगे. उन्होंने मुझे यकीन दिलाया है कि फराहमी जारी रहेगी. न पहले गैस की कमी थी, न ही मुस्तकबिल में होगी. आर.के.सिंह ने कोयले की कमी पर कहा कि हमारे पास आज के दिन में कोयले का चार दिन से ज्यादा का औसतन स्टॉक है. हमारे पास हर दिन स्टॉक आता है. कल जितनी खपत हुई, उतना कोयले का स्टॉक आया.

ये भी पढ़ें: पूरी दुनिया को खतरे में डाल देने वाले PAK के चोर वैज्ञानिक ने APJ अब्दुल कलाम को बताया था मामूली

'घबराने की कोई ज़रूरत नहीं'
ऊर्जा मंत्री ने कहा ने ये भी कि घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है. संकट कभी नहीं था, बल्कि ये संकट बनाया गया है. टाटा के CEO को वर्निंग दी गई है कि अगर इस तरह के निराधार मैसेज आगे भी किए तो कार्रवाई होगी. जितना स्टॉक इस्तेमाल हो रहा है उससे ज्यादा आ रहा है. प्रह्लाद जोशी से लगातार बातचीत हो रही है. चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news