UP के मदरसों में जुमा के बजाए इस दिन होगी छुट्टी, मदरसा बोर्ड ने लिया बड़ा फैसाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1494793

UP के मदरसों में जुमा के बजाए इस दिन होगी छुट्टी, मदरसा बोर्ड ने लिया बड़ा फैसाल

Weekly Off in UP Madarsa: उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद की सदारत में मीटिंग हुई है. जिसमें फैसला लिया गया है कि मदरसों में वीकली ऑफ जुमा को नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा मदरसों में ड्रेस पहना जाएगा.

UP के मदरसों में जुमा के बजाए इस दिन होगी छुट्टी, मदरसा बोर्ड ने लिया बड़ा फैसाल

Weekly Off in UP Madarsa: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के मदरसों के ताल्लुक से बड़ा फैसला लिया है. मदरसे के ताल्लुक से मीटिंग में कई नियमों में तबदीली की गई है. हाल ही में राजधानी लखनऊ में मदरसा बोर्ड की मीटिंग हुई. इसमें फैसला लिया गया है कि मदरसों में साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार (जुमा) को नहीं होगा. मीटिंग में यूनिफॉर्म को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है. ये फैसले मदरसों में सर्वे के बाद लिए गए हैं.

रविवार को होगी छुट्टी

यूपी मदरसा बोर्ड के चेयरमैन इफ्तिखार अहमद जावेद ने मीटिंग बुलाई थी जिसमें मदरसे के ताल्लुक से कई बड़े फैसले लिए गए हैं. एक फैसले के मुताबिक यूपी के मदरसों में शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश (Weekly Off) न देकर रविवार को दिया जाएगा. नया फैसला उत्तर प्रदेश के अनुदानित और गैर अनुदानित मान्यता प्राप्त मदरसों पर लागू होगा. 

यह भी पढ़ें: तालिबान ने फिर लिया औरतों के खिलाफ फैसला, अमेरिका ने की निंदा

लाजमी होगा ड्रेस पहनना

मीटिंग में फैसला किया गया है कि उत्तर प्रदेश के मदरसों में अब यूनिफॉर्म पहनना लाजमी होगा. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डॉ इफ्तेखार अहमद जावेद की सदारत में ये फैसला लिया गया है. अब सभी मदरसों में ड्रेस कोड लागू होगा. बैठक के दौरान ये फैसला लिया गया कि अरबी, फारसी के इम्तेहान के लिए जो फीस ली जाती है वह ऑनलाइन जमा कराई जाए. 

इसलिए बुलाई गई बैठक

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की मीटिंग अशासकीय अरबी फारसी मदरसा, मान्यता प्रशासन और सेवा नियमावली 2016 में बदलाव के लिए बुलाई गई थी. मीटिंग बोर्ड के सदर डॉ. इफ्तेखार अहमद जावेद की कयादत में हुई.

Zee Salaam Live TV:

Trending news