Imran Khan Warrant: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी; जानें मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1590641

Imran Khan Warrant: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी; जानें मामला

Imran Khan Warrant: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें इमरान खान पर कई आरोप हैं. जिसको लेकर आज वह अलग-अलग कोर्ट में पेश हुए थे.

Imran Khan Warrant: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी; जानें मामला

Imran Khan Warrant: पाकिस्तान की एक कोर्ट ने तोशाखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ वॉरंट जारी कर दिया है. आरोप है कि इमरान खान ने बढ़ते राजनैतिक संकट के बीच अपने हामियों को लगातार प्रदर्शन रखने के लिए आह्वाव किया है. जज जफर अल इकबाल ने ये फैसला सुनाया है. इसके अलावा दूसरे कोर्ट ने अन्य तीन मामले में गिरफ्तारी ना करने के लिए कहा था. जिसमें आतंकवाद, जान से मारने की कोशिश और भ्रष्टाचार का आरोप है.

सरकार के खिलाफ कड़ा रुख

आपको जानकारी के लिए बता दें इमरान खान लगातार सरकार के खिलाफ हमला बोल रहे हैं. खान महीनों से विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रहे हैं और प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ की वर्तमान सरकार को हटाने के लिए समय से पहले चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं.

इमरान खान की पार्टी से ताल्लुक रखने वाले सीनियर लीडर फवाद चौधरी कहते हैं. राजधानी में दाखिल होते वक्त इमरान खान और कई हजार लोगों की जान को खतरा था. उन्होंने कहा कि इमरान खान को फर्जी मामलों में एक अदालत से दूसरी अदालत में घुमाया जा रहा है.

ऐसे गई थी इमरान खान की कुर्सी

इमरान खान की सरकार का नो कोन्फीडेंस मोशन के तहत तख्ता पलट हो गया था. इस दौरान उन्होंने शहबाज शरीफ पर इलजाम लगाया था कि उन्होंने यूएस के साथ मिलकर साजिश की और उन्हें गद्दी से हटाया. हालांक वह इसके पुख्ता सुबूत नहीं दे पाए थे.

इमरान खान के लिए ये दौर काफी मुसीबत भरा चल रहा है. अक्टूबर में, एक चुनाव न्यायाधिकरण ने खान को राज्य के उपहारों को बेचने और प्रधान मंत्री के रूप में छिपी हुई संपत्ति के आरोप में सार्वजनिक पद धारण करने से उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया था और पाकिस्तान की संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में उनकी सीट छीन ली गई थी. जब से इमरान खान बौखलाए हुए हैं.

Trending news