बैटरी का सरताज OKAYA अब स्पोर्टस् बाइक्स के साथ मचाने वाला है मार्केट में तहलका, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232774

बैटरी का सरताज OKAYA अब स्पोर्टस् बाइक्स के साथ मचाने वाला है मार्केट में तहलका, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!

Okaya Ferrato Disruptor Launched: मार्केट में पहले से ही कई कंपनियां स्पोर्ट्स बाईक बना रही है. ऐसे में OKAYA के लिए ये एक बड़ा चैलेंज साबित हो सकता है. OKAYA ने अपनी फेर्राटो ब्रांड की Disruptor स्पोर्ट्स बाइक को ईवी सेगमेंट में लांच किया है. 

बैटरी का सरताज OKAYA अब स्पोर्टस् बाइक्स के साथ मचाने वाला है मार्केट में तहलका, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!

Okaya Ferrato Disruptor: बैटरी मैन्यूफैक्चेरिंग के मामले में देश में अच्छा खासा नाम कमाने के बाद OKAYA अब स्पोर्ट्स बाइक की दुनिया में कदम रखने जा रही है. मार्केट में पहले से ही कई कंपनियां स्पोर्ट्स बाईक बना रही है. ऐसे में OKAYA के लिए ये एक बड़ा चैलेंज साबित हो सकता है. OKAYA ने अपनी फेर्राटो ब्रांड की Disruptor स्पोर्ट्स बाइक को ईवी सेगमेंट में लांच किया है. 

तीन रंगों में पेश है Disruptor:
OKAYA कंपनी का दावा है कि इस बाइक में काफी एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. ये बाइक एक बार चार्ज करने पर 129 किमी का सफर तय कर सकती है. OKAYA ने अपनी स्पोर्टस् बाइक को तीन रंगों में लांच किया है.

सिर्फ 25 पैसे में करें सफर: 
OKAYA कंपनी के एमडी अंशू गुप्ता का दावा है, कि इस बाइक की बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है. आमतौर पर किसी बैटरी की लाइफ 800 से 1000 चार्जिंग की होती है. लेकिन Okaya ने दावा किया है कि Disruptor में जो तकनीक इस्तेमाल की गई है वो 2000 से भी ज्यादा बार बैटरी को चार्ज कर सकती है.वहीं कंपनी के मुताबिक इसकी अधिकतम स्पीड 95 किलोमीटर तक जा सकती है. Disruptor को चलाने का 1 किलोमीटर का खर्च 25 पैसे होगा. फिलहाल इसकी कीमत 1,60,000 रुपये रखी गई है.

सब्सिडी के आधार पर बाइक की कीमत: 
कंपनी का कहना है कि इस बाइक की कीमत अलग-अलग राज्यों के सब्सिडी के आधार पर रहेगी, जहां सब्सिडी कम है वहां इसकी कीमत कम रखी गई है, जैसे दिल्ली में ferreto ब्रांड के इस स्पोर्ट्स बाइक की कीमत 1, 40,000 रुपये है.  

इस बाइक में नहीं लगेगी कभी आग: 
कंपनी के एमडी का कहना है कि पिछले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक बाइक्स में आग लगने की घटना से लोग घबराए हुए है. लेकिन OKAYA बाइक्स में ऐसा कुछ नहीं होगा उसको हाई टेम्परेचर को मेन्टेन करने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. इसके अधिकतर पार्ट्स भारत में बने हैं. अब देखना है कि इस सेगमेंट के अन्य खिलाड़ियों के सामने Disruptor कितनी रफ्तार से दौड़ पाती है.

 

Trending news