Jammu and Kashmir: आतंकियों के खिलाफ आपरेशन क्लीन, सुरक्षाबलों ने एक हफ्ते में इतने आतंकी ढेर किए
X

Jammu and Kashmir: आतंकियों के खिलाफ आपरेशन क्लीन, सुरक्षाबलों ने एक हफ्ते में इतने आतंकी ढेर किए

पिछले कुछ दिनों से सेक्योरिटी फोर्सेस का हर रोज आतंकियों से सामना हो रहा है. हाल में सेक्योरिटी फोर्सेस ने कई आतंकियों को ढेर किया है तो मुठभेड़ (Encounter) में कई जवान भी शहीद हुए हैं.

Jammu and Kashmir: आतंकियों के खिलाफ आपरेशन क्लीन, सुरक्षाबलों ने एक हफ्ते में इतने आतंकी ढेर किए

श्रीनगर:जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में एक तरफ जहां आतंकवादी माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ सेक्योरिटी फोर्सेज (Security Forces) ने इनका सफाया करने के लिए अभियान चलाया हुआ है. पिछले कुछ दिनों से सेक्योरिटी फोर्सेस का हर रोज आतंकियों से सामना हो रहा है. हाल में सेक्योरिटी फोर्सेस ने कई आतंकियों को ढेर किया है तो मुठभेड़ (Encounter) में कई जवान भी शहीद हुए हैं.

आईजीपी कश्मीर का बयान  
IGP Kashmir के मुताबिक सुरक्षा बलों के ‘ऑपरेशन क्लीन’ (Operation Clean) में सेना ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. अक्टूबर महीने में अब तक 11 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है. इनमें जैश-ए-मोहम्मद (Jaish E Mohammad) का एक टॉप कमांडर (Top Commander) भी शामिल है. इंकाउंटर में एक जेसीओ समेत सेना के 7 जवान भी शहीद हुए हैं.

आठ दिन में 11 आतंकी ढेर
कश्मीर में आतंकियों ने दीगर मजहब के लोगों को मारना शुरु किया. इसके बाद सेना ने आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन तेज कर दिए. सेक्योरिटी फोर्सेज ने बीते 8 दिनों में 11 आतंकियों को मार गिराया है.

श्रीनगर में आतंकी मारा गया 
8 अक्टूबर को श्रीनगर के छानपुरा में मुठभेड़ हुई. यहां लश्कर ए तैयबा का आतंकी आकिब बशीर को ढेर कर दिया गया. बशीर शोपियां का रहने वाला था.

अनंतनाग और बांडीपुरा में कारवाई
11 अक्टूबर को एक ही दिन में दो इंकाउंटर हुए. अनंतनाग जिले के बेरीनाग में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के बाद एक आतंकी को ढेर कर दिया. इसी दिन बांदीपोरा के गुंडजहांगीर में मुठभेड़ शुरू हुई. यहां TRF के आतंकी इम्तियाज अहमद डार को ढेर कर दिया.

शोपियां में सुरक्षाबलों को कामयाबी 
12 अक्टूबर को शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच इंकाउंटर हुआ. सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी ढेर कर दिए. ये तीनों आतंकी TRF संगठन के थे. इसी दिनशोपियां के फिरीपोरा में मुठभेड़ शुरू हो गई. यहां भी दो आतंकियों को मार गिराया गया. 

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन, एक आतंकी ढेर

जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर ढेर
13 अक्टूबर को पुलवामा के त्राल में फौज ने जैश ए मोहम्मद के कमांडर शमीम सोफी को ढेर कर दिया. 

पुलवामा श्रीनगर में सेक्योरिट फोर्सेस एलर्ट
15 अक्टूबर को एक ही दिन में अलग-अलग जगहों पर तीन मुठभेड़ हुई. पुलवामा के वाहिबुघ में हुई मुठभेड़ में टीआरएफ का चर्चित आतंकी शाहीद मारा गया. श्रीनगर के बेमिना में तंजील ढेर हुआ. इन दोनों जगहों पर सेक्योरिट फोर्सेस एलर्ट हैं. 

जिला पुलवामा के पांपोर के दरेंगबल इलाके में मुठभेड़ अभी भी जारी है.

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news