RCB vs RR IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल के शानदार शतक ने बांधा समा, बैंगलोर ने राजस्थान को 10 विकेट से हराया
Advertisement

RCB vs RR IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल के शानदार शतक ने बांधा समा, बैंगलोर ने राजस्थान को 10 विकेट से हराया

आईपीएल 2021 (IPL 2021): राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया जिसे, बेंगलोर ने 16.3 ओवरों में बिना कोई विकेट खोकर हासिल कर लिया.

फाइल फोटो (साभार: IPL)

मुंबई:  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने देवदत्त पडिकल (नॉट आउट 101) और कप्तान विराट कोहली (नॉट आउट 72) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर गुरुवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 16वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से हरा दिया. बेंगलोर की इस सीजन में यह लगातार चौथी जीत है. टीम को अब तक एक भी हार नहीं मिली है. बेंगलोर ने आईपीएल की तारीख में पहली बार लगातार चार मैच जीते हैं.

राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया जिसे, बेंगलोर ने 16.3 ओवरों में बिना कोई विकेट खोकर हासिल कर लिया.

राजस्थान से मिले 178 रनों के हदफ का पीछा करने उतरी बेंगलोर ने पडिकल और कोहली ने पहले विकेट के लिए 181 रनों की शराकतदारी की. आईपीएल की तारीख में पहले विकेट के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है.

ये भी पढ़ें: 22 लाख की SUV बेचकर लोगों को ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं शाहनवाज, रोज आते हैं 500 फोन

बेंगलोर के लिए पडिकल ने 52 गेंदों पर 11 चौके और छह छक्के लगाए. कोहली ने 47 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. कोहली के इसके साथ ही आईपीएल में 6000 रन पूरे हो गए हैं और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं.

बेंगलोर की इस सीजन में चार मैचों में यह लगातार चौथी जीत है और अब वह आठ अंकों के साथ फिर से तालिका में टॉप पर पहुंच गया है. राजस्थान को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है और वह दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है.

इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स ने नौ विकेट पर 177 रनों का स्कोर बनाया. राजस्थान की ओर से शिवम दुबे ने सबसे अधिक 46 रन बनाए जबकि रियान पराग ने 25 तथा राहुल तेवतिया ने 40 रन जोड़े. बेंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन- तीन विकेट लिए.

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 14 रन के कुल योग पर ही अपने स्टार ओपनर जोस बटलर (8) का विकेट गंवा दिया। बटलर को मोहम्मद सिराज ने बोल्ड किया. राजस्थान को 16 के कुल योग पर एक और झटका लगा. उसके दूसरे ओपनर मनन वोहरा (7) काइल जेमिसन की गेंद पर केन रिचर्डसन के हाथों लपके गए.

ये भी पढ़ें: 'अब नहीं बचेंगे मरीज, ऑक्सीजन बहुत कम बचा है' कहकर रो पड़े इस अस्पताल के सीईओ, VIDEO हुआ वायरल

कप्तान संजू सैमसन (21) ने अपनी टीम की मुश्किलें रहने की पूरी कोशिश की लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें 45 के कुल योग पर ग्लैन मैक्सवेल के हाथों कैच कराकर राजस्थान को चौथा झटका दिया. इसके बाद शिवम दुबे (46 रन, 32 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) और रियान पराग (25 रन, 16 गेंद, 4 चौके) ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। पराग 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर हर्षल पटेल का शिकार हुए.

पराग ने 16 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए. उनका विकेट 109 के कुल योग पर गिरा. दुबे का साथ देने राहुल तेवतिया आए. लगा कि दोनों मिलकर स्कोर को मजबूती देंगे, लेकिन 133 के कुल योग पर दुबे आउट हो गए. दुबे को केन ने मैक्सवेल के हाथों कैच कराया.

राहुल तेवतिया (40 रन, 23 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) ने इसके बाद खुलकर तेवर दिखाए, लेकिन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस (10) कुछ खास नहीं कर सके. दोनों का विकेट 170 के कुल योग पर गिरा। इसी योग पर चेतन सकारिया (0) भी आउट हुए.
(इनपुट- आईएएनएस)

Zee Salam Live TV:

Trending news