इस राज्य में अगर ऑटो और बस चालक बजाएंगे अश्लील गाना, तो होगा परमिट रद्द
Advertisement

इस राज्य में अगर ऑटो और बस चालक बजाएंगे अश्लील गाना, तो होगा परमिट रद्द

बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो यहां पर फेस्टिवल सीजन में हजारों की संख्या में दूसरे राज्यों से बिहार के लोग यहां पर आते है. वे पटना से सार्वजनिक वाहनों से बिहार के अलग-अलग जिलों में जाते हैं. इस दौरान उनकी फैमली भी साथ में होती है. ऐसे में वाहन चालक अपने मन मुताबिक गाने और वीडियो चला देते हैं, जिससे यात्री असहज महसूस करने लगते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

पटना: परिवहन विभाग (Department of Transportation) ने ऑटो और बस चालकों के लिए एक फरमान जारी किया है. इस फरमान के मुताबिक अगर कोई ऑटो या बस चालक अपने वाहनों में अश्लील गाने बजाते हैं तो उनके वहनों का परमिट रद्द हो सकता है. परिवहन विभाग ने अश्लील गानों पर रोक लगाने के लिए बिहार के सभी जिलों के विभागों को निर्देश जारी किए गए हैं. 

परिवहन विभाग ने लिया यह निर्णय 
आप जब पटना जंक्शन पर उतरते हैं और मीठापुर से जब ऑटो या बस में सवार होकर हाजीपुर के लिए निकलते हैं, तो भोजपुरी गाना सुने बिना आपकी यात्रा पूरी नहीं होती है. आप भी जानते हैं कि भोजपुरी गानों में अश्लीलता की पुट थोड़ी बहुत मिल ही जाता है. लेकिन, परिवहन विभाग के निर्देश के बाद अब आपको ये गाने सुनने को नहीं मिलेंगे.  

देखिए केकड़ा कैसे लगा रहा है सिगरेट का कश पे कश, वायरल हो रहा है VIDEO

परिवहन विभाग ने उठाया यह कदम 
ऑटो और बस में अश्लील गाने बजाने पर रोक लगाने के लिए परिवहन विभाग की ओर से बिहार के सभी संयुक्त आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी समेत इस विभाग के सभी अधिकारियों को एक लेटर भेजा गया है. इस लेटर के मुतबाकि दो साल पहले हुई राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में सार्वजनिक वाहनों, ऑटो , बस में अश्लील गाने और वीडियो नहीं बजाने का निर्णय परमिट की आवश्यक शर्तों में जोड़ा गया है. परिवहन विभाग के निर्णय के मुताबिक सार्वजनिक वाहनों को इस आदेश का हर हाल में पालन करना होगा.

पत्नी को समय नहीं दे पा रहा था दारोगा, नाराज पत्नी ने उठाया यह कदम

यात्री कर रहे थे शिकायत
इस विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पर्व-त्योहार के दौरान काफी संख्या में यात्री आते हैं. इस दौरान शिकायतें मिलती रहती है कि सार्वजनिक वाहनों में अश्लील गीतों को खूब परोसा जा रहा है. जिससे यात्री सफर के दौरान असहज महसूस करते हैं. विभागीय आदेश के अनुसार ऑटो, ट्रक और बस में अश्लील गाने बजाए जाते हैं.परिवहन विभाग जिला प्रशासन से भी सहयोग लेगा. पुलिस प्रशासन से सहयोग लेकर इस तरह के गाडियों के चालकों पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही इस तरह की गाड़ियों की परमिट को रद्द कर दिया जाएगा. 

शादी के लिए थाने गया था 3 फीट का अजीम, अब सलमान खान ने बुलाया मुंबई

काफी संख्या में आते हैं यात्री
अगर बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो यहां पर फेस्टिवल सीजन में हजारों की संख्या में दूसरे राज्यों से बिहार के लोग घर आते है. वे पटना से सार्वजनिक वाहनों से बिहार के अलग-अलग जिलों में जाते हैं. इस दौरान उनकी फैमली भी साथ में होती है. ऐसे में वाहन चालक अपने मन मुताबिक गाने और वीडियो चला देते हैं, जिससे यात्री असहज महसूस करने लगते हैं. इस बात की शिकायत यात्री लगातार परिवहन विभाग को करते आ रहे हैं. जिसके बाद परिवहन विभाग ने यह निर्णय लिया है. 

LIVE TV

Trending news