केरल से ISIS में शामिल होने गए शख्स की पाक जेल में मौत, भारतीय खुफिया एजेंसी कर रही थी तलाश
Advertisement

केरल से ISIS में शामिल होने गए शख्स की पाक जेल में मौत, भारतीय खुफिया एजेंसी कर रही थी तलाश

Kerala: केरल के  पलक्कड़ जिले के कपूर के रहने वाले जुल्फिकार जो कि अबू धाबी से लापता हुए थे. उनका मौत पाकिस्तान के जेल में हो गया है. आपको बता दें कि कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए अबूधाबी गए थे. जुल्फिकार का उम्र लगभग 48  वर्ष था. 

केरल से ISIS में शामिल होने गए शख्स की पाक जेल में मौत, भारतीय खुफिया एजेंसी कर रही थी तलाश

Kerala: केरल के  पलक्कड़ जिले के कपूर के रहने वाले जुल्फिकार जो कि अबू धाबी से लापता हुए थे. उनका मौत पाकिस्तान के जेल में हो गया है. आपको बता दें कि कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए अबूधाबी गए थे. जुल्फिकार का उम्र लगभग 48  वर्ष था. अधिकारीक सूत्रों का कहना है कि जुल्फिकार का शव अटारी सीमा पर गृह मंत्रालय को सौंपा जाएगा.ऐसा माना जाता है कि जुल्फिकार 2018 में इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए केरल छोड़ दिया था.

जुल्फिकार का हाल ही में  अबू धाबी से लापता होने के बाद खुफिया एजेंसियों ने उसकी गुमशुदगी की जांच शुरू की थी. उसके बाद ऐसा कहा जाता है कि पाकिस्तान में कैद होने से पहले जुल्फिकार ईरान भी गया था. फिलहाल इस मामले को लेकर के खुफिया एजेंसी जांच में जुटी है. 

धोनी के सेना के सामने शमी और राशिद की जोड़ी 

 
 
जुल्फिकार का शव  उनके गांव पलक्कर लाया जा सकता है. लेकिन उनके परिवार उनका शव लेने को राजी नहीं है. परिवार वालों का कहना है कि वह कथित रूप से इस्लामिक स्टेट में शामिल हुआ था. जुल्फिकार पिछले पांच साल से लापता था. जिसके बाद परिजनों ने स्थानीय थाना में दुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था.लापता होने से पहले अबुधाबी में काम कर रहा था. एनआई भी उसके तलाश में थी. तब तक उसकी मौत की खबर पाकिस्तान की जेल से आई थी. उनका पार्थिव शरीर सोमवार को अटारी सीमा के रास्ते आने वाला है.

परिजनों ने कहा 
जब परिजनों से पूछा गया तो उनहोंने  बताया कि इस बात  जानकारी नहीं थी कि जुल्फिकार को पाकिस्तानी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. परिवार वाले ने बताया कि केवल इतना जानते हैं कि उनका परिवार अबू धाबी में  रहता था.और शुरुआती दिनों में उन्होंने एक ड्राइवर के रूप में किया था और बाद में अबू धाबी में एक फर्म में बिक्री कर्मचारी के रूप में काम किया.

जुल्फिकार अंतिम बार  2018 अपने घर आया था. और तब से उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. और परिजनों ने बताया कि इससे पहले स्पेशल ब्रांच और इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मी घर आए थे और जुल्फिकार के बारे में पूछताछ की थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news