दरगाह अजमेर शरीफ ने PFI पर बैन का किया स्वागत, कानून के मुताबिक की गई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1371247

दरगाह अजमेर शरीफ ने PFI पर बैन का किया स्वागत, कानून के मुताबिक की गई कार्रवाई

Ajmer Sharif on PFI Ban: पिछले दिनों NIA, ED और राज्यों की पुलिस ने मिलकर 22 और 27 सितंबर को कई राज्यों में छापेमारी की. इसमें PFI के 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद 27 सितंबर को दूसरे राउंड की छापेमारी की गई जिसमें 250 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद आज इस संगठन को प्रतिबंधित कर दिया गया.

दरगाह अजमेर शरीफ ने PFI पर बैन का किया स्वागत, कानून के मुताबिक की गई कार्रवाई

Ajmer Sharif on PFI Ban: गृह मंत्रालय ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. PFI पर 5 साल का बैन लगा दिया गया है. पीएफआई पर लगे बैन के बाद दरगाह अजमेर शरीफ से बयान आया है. इस बयान में PFI पर लगे बैन का स्वागत किया गया है. अजमेर दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा है कि "यह कार्रवाई कानून के मुताबिक और आतंकवाद रोकने के लिए की गई है. सभी को इसका स्वागत करना चाहिए."

अजमेर दरगाह से आया बयान

जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा है कि, "देश सुरक्षित है तो हम सुरक्षित हैं, देश किसी भी संस्था या विचार से बड़ा है और अगर कोई इस देश, यहां की एकता और संप्रभुता या देश की शांति खराब करने की बात करता है, तो उसे इस देश में रहने का अधिकार नहीं है. पिछले कई दिनों से लगातार PFI की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की खबरें आ रही हैं और इस पर लगाया गया बैन देश के हित में है. मैंने खुद पहली बार सरकार से दो साल पहले PFI पर बैन लगाने की मांग की थी." 

यह भी पढ़ें: Ban on PFI: इस वजह से लगा पीएफआई पर बैन, मंत्रालय ने दी जानकारी

ख्याल रहे कि गृह मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन लगा दिया है. पिछले दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी (ANI) ने देश भर में पहले 15 राज्यों में और फिर 9 राज्यों में PFI के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में पहले 106 लोगों और दूसरी बार में तकरीबन 270 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. PFI पर आतंकी फंडिंग करने, देश विरोधी गतिविधि चलाने और नौजवानों को संगठन में भर्ती होने के लिए उकसाने का इल्जाम है. PFI के साथ उसके सहयोगी 8 संगठनों पर भी बैन लगाया गया है.

PFI से जुड़े इन संगठनों पर भी लगा बैन

1. रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF)
2. कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI)
3. ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC)
4. नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO)
5. नेशनल विमेन्स फ्रंट
6. जूनियर फ्रंट
7. एम्पावर इंडिया फाउंडेशन
8. रिहैब फाउंडेशन

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news