Zee Media का बड़ा खुलासा, PFI की कश्मीर यूनिट को मिले थे 1.65 करोड़ रुपये
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam631082

Zee Media का बड़ा खुलासा, PFI की कश्मीर यूनिट को मिले थे 1.65 करोड़ रुपये

ZEE NEWS ने ऐसे कई पर्दाफाश किए हैं. इसी सिम्त में एक ये भी रिपोर्ट है कि PFI की कश्मीर यूनिट को भी पैसे मिले. रिपोर्ट के मुताबिक PFI की कश्मीर यूनिट को भी 1.65 करोड़ रुपये मिले थे. ईडी ने वज़ारते दाखिला को इन पैसों के लेनदेन के बारे में आगाह किया था.

Zee Media का बड़ा खुलासा, PFI की कश्मीर यूनिट को मिले थे 1.65 करोड़ रुपये

नई दिल्‍ली: मुल्क के मुख्तलिफ हिस्‍सों में शहरियत कानून (CAA) के खिलाफ़ एहतजाजी मुज़ाहिरों में सरगरम तंज़ीम पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को लेकर लगातार खुलासे दर खुलासे हो रहे हैं. ZEE NEWS ने ऐसे कई पर्दाफाश किए हैं. इसी सिम्त में एक ये भी रिपोर्ट है कि PFI की कश्मीर यूनिट को भी पैसे मिले. रिपोर्ट के मुताबिक PFI की कश्मीर यूनिट को भी 1.65 करोड़ रुपये मिले थे. ईडी ने वज़ारते दाखिला को इन पैसों के लेनदेन के बारे में आगाह किया था.

यह रिपोर्ट यूपी तशद्दुद के इल्ज़ाम में गिरफ्तार किए गए PFI सद्र वसीम अहमद को गुज़िश्ता हफ्ते ज़मानत मिलने के कुछ दिन बाद आई है. यूपी पुलिस वसीम के खिलाफ़ मज़बूत सबूत जुटाने में नाकामयाब रही थी, हालांकि उसने वसीम को इस तशद्दुद का मास्टरमाइंड बताया था. काबिले ज़िक्र है कि CAA के खिलाफ यूपी के कई शहरों में तशद्दुद भड़काने में PFI का नाम आया है.

दरअसल ZEE NEWS ने शहरियत तरमीमी कानून (CAA) के खिलाफ मुज़ाहिरे को लेकर बड़ा खुलासा किया है. जराए के मुताबिक, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और रिहैब इंडिया फाउंडेशन ने CAA के खिलाफ मुज़ाहिरे को जारी रखने के लिए 134 करोड़ के फंड दिए हैं. ज़राए ने बताया कि इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने गुज़िश्ता दिनों पीएफआई से जुड़े कुछ मामलों की तफ्तीश की थी. इसी दौरान पीएफआई और रिहैब इंडिया फाउंडेशन से जुड़े करीब 73 बैंक एकाउंट की जानकारी मिली, जिससे एहतजाजी मुज़ाहिरों के दौरान मुशतबा तौर पर बड़े पैमाने पर पैसों का लेन-देन हुआ था.

Trending news