Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2029625
photoDetails0hindi

कम पैसे में New Year पर इन जगहों पर ज़रूर घूमें; 2024 का साल हो जाएगा यादगार

क्रिसमस खत्म हो गया है और अब लोग न्यू ईयर प्लान करने की तैयारी में लगे हुए है, लोग अक्सर एक दूसरे से यही पूछने लग जाते हैं कि न्यू ईयर का क्या प्लान है? अगर आप भी अपने दोस्तों से यही सब पूछ रहे हैं, तो उनसे पूछने की बजाए, उन्हें इन जगहों के बारे में बताइए जहां आप कम पैसो में मजे से घूम सकते हैं और अपने New Year को यादगार बना सकते हैं. आइए देखते हैं वे कौन सी शानदार जगह है.

 

गोवा - Goa

1/6
गोवा - Goa

अगर आप गोवा में न्यू ईयर सेलिब्रेट कर रहे हैं, तो इससे अच्छी और कोई बात क्या होगी ?  यहां की नाइटलाइफ़ का मजा ही अलग होता हैं. अगर आप भी कुछ ऐसी ही मजेदार जगह देख रहे हैं , तो आपको न्यू ईयर के लिए गोवा प्लान करना चाहिए. यहां घूमने का प्रति व्यक्ति कीमत 5 हजार से 7 हजार पड़ेगी, और यह एक दम पैसा वसूल जगह है.

कसोल, हिमाचल प्रदेश - Kasol, Himachal pradesh

2/6
कसोल, हिमाचल प्रदेश - Kasol, Himachal pradesh

अगर आप न्यू ईयर बाहर मनाना चाहते हैं तो कसोल, हिमाचल प्रदेश एक बहुत अच्छा आपॅशन हो सकता है. यहां के पहाड़ों की खूबसरती लोगों को वहां कुछ और दिन रुकने पर मजबूर कर देती है. यहां घूमने का खर्चा 3 हजार से 5 हजार के आसपास पड़ता है.

पांडिचेरी, - Pondicherry

3/6
पांडिचेरी, - Pondicherry

समुद्र तटों पर बाइक चलाने से लेकर रूफटॉप कैफे में घूमने तक, पांडिचेरी में करने के लिए बहुत सी चीजें इसे एक ड्रीम डेस्टिनेशन बनाती हैं. आप अपना न्यू ईयर यहां के लिए भी प्लान कर सकते हैं. यहां जाने का एक आदमी का खर्चा लगभग 3 हजार से 5 हजार के आसपास पड़ेगा.

जयपुर, राजस्थान - Jaipur, Rajasthan

4/6
जयपुर, राजस्थान - Jaipur, Rajasthan

जयपुर अपने राजसी महलों और किलों के लिए बहुत फेमस है. आप अपना न्यू ईयर यहां भी मना सकते हैं. जयपुर ट्रिप आपको प्रति व्यक्ति 6 हजार से 8 हजार के बीच तक में पड़ेगी.

मनाली, हिमाचल प्रदेश - Manali, Himachal Pradesh

5/6
मनाली, हिमाचल प्रदेश - Manali, Himachal Pradesh

कहीं, घूमने जाने की बात हो और मनाली का जिक्र न हो, ऐसे कैसे हो सकता है! मनाली के पहाड़ों पर डीजे नाइट करने का एक अलग ही मजा है. यहां पर पैराशूटिंग, पैराग्लाइडिंग और स्केटिंग करते हुए आप मनाली के मजे ले सकते हैं. मनाली ट्रिप प्रति व्यक्ति 4 हजार से 5 हजार के बीच आपको पड़ेगा. 

उदयपुर, राजस्थान - Udaipur, Rajasthan

6/6
उदयपुर, राजस्थान - Udaipur, Rajasthan

उदयपुर एक बहुत ही सुंदर जगह है. अपनी फैमिली के साथ यहां पर न्यू ईयर मनाना एक बैस्ट आपॅशन हो सकता है. यहां एक लोगों का खर्चा 6 हजार से 8 हजार के बीच में आएगा.