Advertisement
photoDetails0hindi

नहीं देखे होंगे आपने ऐसे खौफनाक जानवर; तस्वीरें देख दहल जाएगा दिल

दुनिया में बहुत ऐसे जानवर हैं जिनको ना अभी किसी ने देखा है और ना ही उनके बारे में लोगों को पता है. जंगलों के बीच और समुंद्री तलों पर ऐसे जानवर पाए जाते हैं जिन्हें देख हैरानी तो होती ही है इसके साथ डर भी लगता है.

व्हिप स्पाइडर

1/5
व्हिप स्पाइडर

जिन भाई साहब को आप तस्वीर में देख रहे हैं उन्हें व्हिप स्पाइडर कहा जाता है. इनके आगे के दो पैर इनकी बॉडी से 6 गुना ज्यादा लंबे होते हैं. यह रेन फोरेस्ट में पाइ जाती है और यह जब तक सपने में नाए तब तक मनुष्यों को लिए घातक नहीं होती.

 

गोब्लिन शार्क

2/5
गोब्लिन शार्क

इस भयानक दांत वाली मछली का नाम गोब्लिन शार्क है. यह समुंद्र में 4000 फीट गहराई में रहती है. गोब्लिन शार्क एटलान्टिर महासागर में पाई जाती है लेकिन ज्यादातर गोब्लिन शार्क को जापान के समुंद्र में देखा गया है.

फैंगटूथ फिश

3/5
फैंगटूथ फिश

यह खतरनाक दिखने वाली मछली समुंद्र में 16 हजार फीट नीचे रहती है. इस मछली के दांत काफी तेज होते हैं और यह समुंद्र की गहराई में रह रहे जीवों को ही शिकार बनाती है.

कानखजूरा

4/5
कानखजूरा

यह कानखजूरा आम नहीं है. क्योंकि यह अमेजन के जंगल में पाया जाता है और इसकी लंबाई 1 फीट तक होती है. यह कानखजूरा काफी जहरीला होता है और यह चिड़िया, छिपकली, मकड़ी आदि खाता है.

ड्रैगन फिश

5/5
ड्रैगन फिश

यह खतरनाक दिखने वाली मछली समुंद्र की 1600 फीट की गहराई में रहती है. इस मछली के दांत क्रिस्टल पार्टिकल से बने होते हैं. यह मछली इतनी गेहराई में पाई जाती है कि वहां रोशनी तक नहीं जाती है. इस मछली में सेंसरी सिस्टम होता है जिसके ज़रिए यह अपने शिकार को आसानी से ढूंढ लेती है.