इरफान खान के इंतेकाल पर सियासी गलियारों में अफसुर्दगी, मोदी-शाह समेत इन लीडरों ने किया ट्वीट
Advertisement

इरफान खान के इंतेकाल पर सियासी गलियारों में अफसुर्दगी, मोदी-शाह समेत इन लीडरों ने किया ट्वीट

बॉलीवुड अदाकार इरफान खान इरफान खान का आज मुंबई कोकिलाबेन अस्पताल में कैंसर से जंग के दौरान इंतेकाल हो गया है. इरफान खान के इंतेकाल की खबर फिल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार ने ट्वीट के ज़रिए दी. उन्होंने लिखा, 'मेरे प्यारे दोस्त इरफान, आप लड़े, लड़े और लड़े, मुझे आप पर हमेशा नाज़ रहेगा..

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड अदाकार इरफान खान इरफान खान का आज मुंबई कोकिलाबेन अस्पताल में कैंसर से जंग के दौरान इंतेकाल हो गया है. इरफान खान के इंतेकाल की खबर फिल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार ने ट्वीट के ज़रिए दी. उन्होंने लिखा, 'मेरे प्यारे दोस्त इरफान, आप लड़े, लड़े और लड़े, मुझे आप पर हमेशा नाज़ रहेगा.. हम फिर से मिलेंगे. शांति और ओम शांति. इरफान खान को सलाम.

इरफान के इंतेकाल के पूरा मुल्क उनको सलाम कर रहा है और बॉलीवुड से लेकर सियासी व समाजी शख्सियात ने इज़हारे अफसोस किया है. उनके इंतेकाल की खबर सुनने के वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कि कहा, "इरफान खान का इंतेकाल सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए एक नुकसान है. उन्हें मुख्तलिफ ज़राए में उनके वर्सटाइल किरदार के लिए याद किया जाएगा. हम उनके परिवार, दोस्तों और मद्दाहों के साथ हैं. उनकी रूह को सुकून मिले."

अमिताभ बच्चन ने कहा, "इरफान खान के इंतेकाल पर दुखी हूं. वह एक वर्सटाइल अदाकार थे. जिनकी कला ने आमली शोहरत और शनाख्त कायम की. इरफान हमारे फिल्मी दुनिया के लिए एक असासा थे. मुल्क ने एक गैर मामूली अदाकार और एक रहम दिल आत्मा को खो दिया है. उनके परिवार और चाहने वालों के तईं मेरी हमदर्दी."

इस मौके राहुल गांधा ने ट्वीट करते हुए कहा," इरफान खान के इंतेकाल के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. वह एक वर्सटाइल अदाकारी वाले अदाकार थे. वह आमली सिनेमा और टीवी की सतह पर एक मारूफ हिंदुस्तान अंबेसडर थे. इरफान की कमी बहुत महसूस की जाएगी. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और मद्दाहों के तईं मेरी हमदर्दी है."

दिल्ली के वज़ारे आला अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इरफान खान के इंतेकाल से स्तब्ध हूं. वो हमारे वक्त के सबसे गैर मामूली अदाकार थे. उनके काम को हमेशा याद रखा जाएगा. उनकी रूह को ईश्वर सुकून दे. 

मरकज़ी वज़ीर स्मृति ईरानी ने कहा, 'उन्होंने अपने हर किरदार से हमारे दिल में जगह बनाई, फिर चाहें पान सिंह तोमर में उनका पैशन हो या अंग्रेजी मीडियम में एक वालिद का किरदार. वह एक बेहतरीन अदाकार थे. वह अपने किरदारों के तौर पर हमारे बीच सांस लेंगे.' 

महाराष्ट्र के वज़ीरे आला उद्धव ठाकरे ने कहा, 'अदाकार इरफान खान के निधन के साथ, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने एक मेहनती, वर्सटाइल अदाकार को खो दिया. क्रोनिक कैंसर से मुतास्सिर होने के बावजूद, इरफान ने इस हकायक को मसबत तौर पर कुबूल किया और ईलाज के दौरान जोश से खड़े रहे.'

Watch: Zee Salaam Live TV

Trending news