प्रधानमंत्री मोदी ने गोवा में 650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने गोवा में 650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

स्वदेश दर्शन योजना के तहत विरासत पर्यटन स्थल के तौर पर अगुआड़ा किला जेल संग्रहालय का पुनर्विकास 28 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से किया गया है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने गोवा में 650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

पणजी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश की सेवा में लगभग 650 करोड़ रुपये की पांच बुनियादी ढांचा परियोजनाएं समर्पित कीं जिनमें अगुआड़ा जेल संग्रहालय (म्यूजियम), गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, मोपा हवाई अड्डे पर एक विमानन कौशल विकास केंद्र और डाबोलिम-नावेलिम, मडगांव में एक गैस इंसुलेटेड सबस्टेशन शामिल हैं. 19 दिसंबर, 1961 को पुर्तगाली शासन से राज्य की मुक्ति की 60वीं सालगिरह के मौके पर प्रधानमंत्री गोवा में हैं.

स्वदेश दर्शन योजना के तहत विरासत पर्यटन स्थल के तौर पर अगुआड़ा किला जेल संग्रहालय का पुनर्विकास 28 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से किया गया है. गोवा की मुक्ति से पहले, किले का इस्तेमाल स्वतंत्रता सेनानियों को कैद करने और यातना देने के लिए किया जाता था. म्यूजियम गोवा की आजादी के लिए लड़ने वाले अहम स्वतंत्रता सेनानियों के ज़रिए दी गई कुर्बानी और को उजागर करेगा और यह उन्हें उचित श्रद्धांजलि होगी.

पीएम मोदी ने राज्य की शीर्ष चिकित्सा सुविधा, गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का भी उद्घाटन किया, जिसकी तामीर (निर्माण) प्रधान मंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना योजना के तहत 380 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से की गई है.

अन्य परियोजनाओं में, जिनका प्रधान मंत्री ने उद्घाटन किया, उनमें लगभग 220 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, आगामी मोपा हवाई अड्डे पर लगभग 8.5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला एविएशन स्किल डेवलपमेंट सेंटर, एक गैस शामिल है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news