अगले तीन महीने तक क्यों रहेगी 'Mann Ki Baat' प्रोग्राम पर रोक?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2127529

अगले तीन महीने तक क्यों रहेगी 'Mann Ki Baat' प्रोग्राम पर रोक?

PM Narendra Modi: रविवार को 'मन की बात' की 110 कड़ी प्रसारित की गई. इस दौरान पीएम मोदी ने कई अहम मुद्दों पर बातचीत की. साथ ही पीएम ने बताया कि, अगले तीन महीने तक 'मन की बात' प्रोग्राम पर रोक रहेगी. आखिर किया है वजह, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर.

 

अगले तीन महीने तक क्यों रहेगी 'Mann Ki Baat' प्रोग्राम पर रोक?

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने मासिक प्रोग्राम 'मन की बात' के जरिए अवाम को खिताब किया. रविवार को 'मन की बात' की 110 कड़ी प्रसारित की गई. इस दौरान पीएम मोदी ने कई अहम मुद्दों पर बातचीत की. साथ ही पीएम ने बताया कि, लोकसभा इलेक्शन को देखते हुए अगले तीन महीने तक 'मन की बात' का प्रसारण प्रभावित रहेगा. वजीरे आजम ने कहा कि, जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर AIR के मंथली रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' का अगले तीन महीने प्रसारण नहीं होगा. प्रोग्राम के 110वें एपिसोड में पीएम ने कहा कि मार्च के महीने में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने की उम्मीद है.

पीएम को जीत का भरोसा
पीएम ने 'मन की बात' में कहा कि, पिछले लोकसभा इलेक्शन में भी ऐसा ही हुआ था. उन्होंने कहा, जब हम अगली बार मिलेंगे तो वह 111वीं कड़ी होगी. पीएम ने 111 की (शुभ) नंबर की अहमियत को बताते हुए कहा कि, इससे बढ़िया और क्या हो सकता है. पीएम मोदी ने कई मौकों पर विश्वास जताया है कि, आने वाले लोकसभा इलेक्शन में वह कामयाब होकर फिर से हुकूमत में लौटेंगे. पीएम मोदी ने 'मन की बात' प्रोग्राम के दौरान कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने पहली बार अपने वोट का इस्तेमाल करने वालों से रिकॉर्ड तादाद में अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील की.

वोट डालने की अपील
पीएम ने कहा कि 'कुछ दिन पहले ही इलेक्शन कमीशन ने एक और मुहिम की शुरुआत की है. 'मेरा पहला वोट - देश के लिए'. इसके जरिए खास तौर  से first time voters से ज्यादा से ज्यादा तादाद में अपना वोट डालने की अपील की गई है. पीएम ने कहा कि, देश को जोश और ऊर्जा से भरे अपनी नौजवानों की ताकत पर नाज है.'मन की बात' प्रोग्राम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पर्यटन हो, सामाजिक मुद्दे हों या सार्वजनिक भागीदारी का क्षेत्र सभी में भारत के नौजवान विषय वस्तु निर्माण की दिशा में काफी अच्छा काम कर रहे हैं. बता दें कि, साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी 'मन की बात' का ट्रांसमिशन रोक दिया गया था. 'मन की बात' AIR का एक मशहूर प्रसारण हैं, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है.

Trending news