अगस्त में फिर उत्तर प्रदेश पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, करेंगे रामलला के दर्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam946143

अगस्त में फिर उत्तर प्रदेश पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, करेंगे रामलला के दर्शन

अगस्त में संभावित इस कार्यक्रम को लेकर बताया जा रहा है कि प्रेसिडेंट स्पेशल प्लेन से 27 अगस्त को लखनऊ पहुंचेंगे. 27 को लखनऊ में ठहरने के बाद वह वहां से गोरखपुर जाएंगे

File Photo

नई दिल्ली: दो महीने के अंदर ही महामहिम रामनाथ कोविंद फिर उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाले हैं. इस बार वह नाथ संप्रदाय के सबसे बड़े केंद्र गोरखपुर और रामनगरी अयोध्या आकर रामलला के दर्शन करेंगे. हालांकि, अभी राष्ट्रपति भवन से ऑफिशियल प्रोटोकॉल जारी नहीं किया गया है. लेकिन जानकारी मिल रही है कि 27 से 29 अगस्त के बीच में राष्ट्रपति कोविंद यूपी में होंगे. माना जा रहा है कि इस बार भी वह प्रेसिडेंशियल ट्रेन से ही यात्रा करेंगे. ऐसे में रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन पूरी तरीके से तैयारियों में जुट चुका है. 

यह हो सकता है संभावित कार्यक्रम
अगस्त में संभावित इस कार्यक्रम को लेकर बताया जा रहा है कि प्रेसिडेंट स्पेशल प्लेन से 27 अगस्त को लखनऊ पहुंचेंगे. 27 को लखनऊ में ठहरने के बाद वह वहां से गोरखपुर जाएंगे. वहां पर वह आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद 28 शाम वे वापस लखनऊ आएंगे और फिर 29 को रामलला के दर्शन के लिए रवाना होंगे. बता दें, इसी दिन अयोध्या में रामायण कॉन्क्लेव की भी शुरुआत हो रही है.

यह भी देखिए: IPL में सट्टेबाजी, लाखों की धोखाधड़ी समेत इन 4 विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहे Raj Kundra

29-30 होगा भव्य रामायण कॉन्क्लेव
गौरतलब है कि 29 और 30 अगस्त को रामनगरी में बड़े स्तर पर रामायण कॉन्क्लेव आयोजित किया गया है. यह कार्यक्रम प्रदेश के पांचों सांस्कृतिक अंचलों अवधांचल, पूर्वांचल, बुंदेलखंड, बृजांचल और पश्चिमांचल के 16 जिलों में 1 नवंबर तक जारी रहेगा. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में श्रीराम के जीवन को रचनात्मक तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा. बड़ी बात यह है कि इसमें करीब 2500 कलाकार शामिल होने वाले हैं. 

इसके अलावा, कॉन्क्लेव की समाप्ति के दौरान एक दीपोत्सव कार्यक्रम रखा गया है जो कि 4 नवंबर तक चलेगा. वहीं, छोटी दीपावली के अवसर पर सीएम योगी संतों के साथ अयोध्या आएंगे. 

यह भी देखिए: पैसे कमाने की मशीन बन गए हैं अस्पताल, बेहतर होगा ऐसे अस्पतालों को बंद कर दिया जाए: सुप्रीम कोर्ट

प्रेसिडेंट ने जून में कानपुर का किया था दौरा

याद हो 25 से 27 जून 2021 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने गृह जनपद कानपुर आए थे. उस समय भी उन्होंने सफर के दौरान प्रेसिडेंशियल ट्रेन का इस्तेमाल किया था. वे नई दिल्ली से कानपुर इसी ट्रेन से आए थे. तब वे 15 साल बाद अपने गांव परौंख पहुंचे थे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news