PM मोदी ने सानिया मिर्ज़ा को लिखा पत्र; कहा- आप भारत का गौरव, भावुक हुईं टेनिस स्टार
Advertisement

PM मोदी ने सानिया मिर्ज़ा को लिखा पत्र; कहा- आप भारत का गौरव, भावुक हुईं टेनिस स्टार

Sania Mirza: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई पत्र के लिए धन्यवाद दिया. पीएम ने सानिया को एक भावुक पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि आप ने भारतीय खेलों पर एक अमिट छाप छोड़ी है.

 

PM मोदी ने सानिया मिर्ज़ा को लिखा पत्र; कहा- आप भारत का गौरव, भावुक हुईं टेनिस स्टार

PM Letter to Sania Mirza: पीएम नरेंद्र मोदी ने स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा को उनके शानदार करियर के लिए मुबारकबाद दी. पीएम ने बधाई देते हुए कहा कि उनकी उत्कृष्टता में दुनिया ने भारत की खेल प्रतिभा की एक झलक देखी. सानिया ने अपने करियर में छह ग्रैंडस्लैम ख़िताब अपने नाम किए हैं. उन्होंने बीते माह दुबई में अपना आख़िरी इंटरनेशनल टूर्नामेंट खेलने के बाद टेनिस को अलविदा कह दिया था. अपने बधाई संदेश में पीएम ने कहा कि सानिया ने हिन्दुस्तानी खेलों पर एक अमिट छाप छोड़ी है जो आने वाली नस्लों के खिलाड़ियों को प्रेरित करती रहेगी.

आपकी कामयाबी महिलाओं के लिए प्रेरणा: पीएम
डबल्स में दुनिया की नंबर एक रैंकिंग पर रह चुकी सानिया मिर्ज़ा ने पीएम के बधाई संदेश को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया. अपने संदेश में पीएम मोदी ने लिखा, "टेनिस प्रेमियों के लिए यह समझना मुश्किल होगा कि अब से आप पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर नहीं खेलेंगी". पीएम ने लिखा, "आपकी उत्कृष्टता में दुनिया ने भारत के खेल कौशल की एक झलक देखी, जब आपने खेलना शुरू किया था तो समय भारत का टेनिस परिदृश्य बहुत जुदा था. आपने जो किया वो यह दर्शाने के लिए था कि लेडीज़ टेनिस खेल में आ सकती हैं और इसमें बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती हैं". साथ ही पीएम ने लिखा कि " आपकी कामयाबी ने कई अन्य महिलाओं को भी हौसला दिया जो खेलों में अपना करियर बनाना चाहती थीं, लेकिन किसी न किसी वजह से ऐसा करने से हिचकिचा रही थीं". 

सानिया ने पीएम का अदा किया शुक्रिया 
सानिया मिर्ज़ा ने पीएम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस तरह के प्रेरक शब्दों के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं. मैंने हमेशा अपनी सलाहियत के मुताबिक़ देश का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व महसूस किया है और भारत को गौरवान्वित करने के लिए मैं जो कुछ भी कर सकती हूं वो करना जारी रखूंगी. आपके समर्थन के लिये शुक्रिया". पीएम मोदी ने लिखा कि सानिया की कामयाबी ने हर भारतीय का दिल गर्व से भर दिया. पीएम ने कहा कि मैं कह सकता हूं कि आप भारत की गौरव हैं, आपकी सफलता ने हर भारतीय के दिल और दिमाग़ को ख़ुशी से भर दिया है.

Watch Live TV

Trending news