डॉ. कफील की रिहाई के लिए प्रियंका ने CM योगी लिखा खत, कहा- उन्होंने लोगों की खिदमत की है
Advertisement

डॉ. कफील की रिहाई के लिए प्रियंका ने CM योगी लिखा खत, कहा- उन्होंने लोगों की खिदमत की है

शहरियत तरमीमी कानून (सीएए) के खिलाफ़ हुए मुज़ाहिरे के दौरान भड़काऊ बयान बाज़ी करने मुल्ज़िम डॉक्टर कफील (Dr Kafeel) लम्बे वक्त से जेल बंद हैं. सोशल मीडिया पर डॉक्टर कफील की रिहाई की मांग लगातार की जा रही है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली/आशिफ एकबाल: शहरियत तरमीमी कानून (सीएए) के खिलाफ़ हुए मुज़ाहिरे के दौरान भड़काऊ बयान बाज़ी करने मुल्ज़िम डॉक्टर कफील (Dr Kafeel) लम्बे वक्त से जेल बंद हैं. सोशल मीडिया पर डॉक्टर कफील की रिहाई की मांग लगातार की जा रही है. इसी बीच अब कांग्रेस जनरल सैक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने भी डॉक्टर कफील की रिहाई के लिए सीएम योगी को एक ख़त लिखा है. इस ख़त में प्रियंका ने कहा कि डॉक्टर कफ़ील नें मुश्किल हालात में लोगों की ख़िदमत की है, ऐसे में वो सीएम से उम्मीद करती है कि सीएम डॉक्टर कफ़ील की रिहाई की कोशिश करेंगे.

प्रियंका ने ख़त में लिखा कि "वो इस ख़त के ज़रिए डॉक्टर कफील के मामले को सामने ला रही हैं. डॉक्टर कफील ने 450 से ज्यादा दिन जेल में गुजार लिए हैं, जबकि मुश्किल हालात में डॉक्टर कफील ने लोगों की खिदमत की है. प्रिंयका ने आगे लिखा कि वह उम्मीद करती हैं कि सीएम अपनी संजीदगी दिखाते हुए डॉक्टर कफील को इंसाफ दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे. प्रियंका ने अपने खत में गुरू गोरखनाथ जी की सबदी भी लिखी, और कि ये सबदी सीएम को मेरा निवेदन मानने के लिए मुतास्सिर करेंगी.

मन में रहिणॉ , भेद ना कहिणॉ
बोलिबां अमृत वाणी
अगिला अगनी होईबा
हे अवधू तो आपण होईबा पाणी

प्रियंका गांधी के ज़रिए खत में लिखी गई सबदी के मानी कुछ इस तरह कि किसी से भेद ना करो, मीठी ज़बान बोलो, अगर सामने वाला आग जलकर जल रहा है, तो हे योगी तुम पानी बनकर उसे शांत करो. इससे पहले भी प्रियंका यूपी से जुड़े मुद्दों पर लगातार सीएम को ख़त लिखती रहीं और सोशल मीडिया पर यूपी के हालात को लेकर अपनी बातों को रखती रही हैं. डॉक्टर कफील गोरखपुर बीआरडी अस्पलात के मामले से सुर्खियों में आए थे. उस मामले में भी डॉक्टर कफील जेल में रहे थे बाद में अदालत उन्हें ज़मानत दी थी. वहीं अब जेल में बंद डॉक्टर कफील की ज़मानत पर समाअत कई बार टल चुकी है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news