राजस्थान में सड़कों पर उतरी जनता, गुस्साए लोग बोले, यूपी जैसा हो इंसाफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1997022

राजस्थान में सड़कों पर उतरी जनता, गुस्साए लोग बोले, यूपी जैसा हो इंसाफ

जयपुर, जोधपुर, धौलपुर समेत करौली,अजमेर तक संपुर्ण राजस्थान को किया गया बंद. राष्ट्रीय करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से आक्रोशित लोग सड़क पर आए हैं, और जमकर विरोध हो रहा है.

राजस्थान में सड़कों पर उतरी जनता, गुस्साए लोग बोले, यूपी जैसा हो इंसाफ

Sukhdev Singh Gogamedi News: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को उनके घर में तीन हथियारबंद लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. गोलीबारी में एक हमलावर नवीन शेखावत की भी मौत हो गई. इसे में  राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया है कि रोहित गोदारा गिरोह ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. गोगामेड़ी की हत्या का असर पूरे राजस्थान में देखने को मिल रही है. 

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से आक्रोशित राजपूत  समुदाय के संगठनों के जरिए राज्यव्यापी बंद के आह्वान के बाद राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में पुलिस तैनात की गई है. चल रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से जयपुर, जोधपुर और अजमेर में कई दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान आज कथित तौर पर बंद हैं. गोगामेड़ी के समर्थकों ने राज्यव्यापी बंद का आयोजन किया है. 

करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने अपने नेता की हत्या पर अपनी शिकायतें व्यक्त करने के लिए जयपुर में धरना-प्रदर्शन शुरू किया है. इतना ही नहीं करणी सेना के कार्यकाताओं ने आगरा हाईवे को भी जाम कर दिया है. वाहनों के आवन-जवान पर रोक लगा दी है, जिसके चलते हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शहर में काम करने वाले लोग तो कल भी काम कर सकते हैं लेकिन जो मर गया उसका क्या? साथ ही साथ कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए यह भी कहा की जब तक हत्यारों का एनकाउंटर नही होगा तब तक राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को शपथ नही लेने दिया जाएगा.

इतना ही नहीं प्रदर्शन पर उतरी महिला कार्यकाताओं के कहना है की अगर पुलिस और प्रशासन से गोगामेड़ी के हत्यारे नहीं पकडे जा रहे हैं तो यह काम राजपूत समाज करेगा. साथ ही साथ करणी सेना के कार्यकाताओं का कहना है कि राजस्थान में भी यूपी की तरह काम होना चाहिए. अगर कोई ऐसी घटना यूपी में हुई होती तो अबतक हत्यारों को पकड़ लिया गया होता.

आपको बता दें कि सर्व समाज की ओर से भी जयपुर में बंद का आह्वान किया गया. खातीपुरा चौराहे पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया और  रैली निकाली गई. जहां एक तरफ पूरा राजस्थान इंसाफ की आग में भबक रहा है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और भाजपा दोनों राजनीतिक दल आरोप-प्रत्यारोप में लग गए हैं.  भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने घटना की निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. 

उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार के तहत कानून और व्यवस्था की स्थिति की आलोचना की और कहा कि इससे निवर्तमान प्रशासन की प्रतिष्ठा खराब हुई है. राठौड़ ने मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की और त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष जांच दल के गठन का सुझाव दिया. जयपुर के हवामहल से नवनिर्वाचित विधायक और बीजेपी नेता बालमुकुंद आचार्य ने इस घटना के लिए निवर्तमान अशोक गहलोत सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

ऐसे में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने शोक जताया और घटना की निंदा करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,"अगर यह सिर्फ भाजपा के शासन की शुरुआत है, तो हम आगे क्या उम्मीद कर सकते हैं?" राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गोगामेड़ी की हत्या पर दुख जताते हुए कहा,''श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की घटना बेहद दुखद है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति और धैर्य प्रदान करें".

राजस्थान के डीजीपी ने मीडिया को  बताया कि हत्यारे किसी बात पर चर्चा करने के बहाने करणी सेना नेता के घर आए थे. उन्होंने बताया कि इस घटना में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और उनके एक अंगरक्षक को गोली मार दी गई और हत्यारों के साथ आए एक आरोपी को भी गोली मार दी गई. पुलिस के आला अधिकारी ने यह भी कहा कि बदमाशों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है और हत्या की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Trending news