पुलवामा: IED से भरी कार का मालिक हिदायतुल्लाह और उसका भाई गिरफ्तार, पूछताछ जारी
Advertisement

पुलवामा: IED से भरी कार का मालिक हिदायतुल्लाह और उसका भाई गिरफ्तार, पूछताछ जारी

बता दें पुलवामा जैसे हमले को दोहराने की साजिश में इस कार का इस्तेमाल किया जाना था लेकिन वक्त रहते कार को सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने पकड़ लिया और फिर उसे धमाका कर उड़ा दिया.

फोटो बशुक्रिया ANI

श्रीनगर: जुमेरात को पुलवामा में सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने एक कार में रखे IED को नाकारा बना दिया था. सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने उस सफेद रंग की कार का मालिक हिदायतुल्लाह मलिक और भाई गिरफ्तार कर लिया है और जम्मू-कश्मीर पुलिस अब उनसे पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि ये शोपियां रहने वाले हैं. उधर, दहशतगर्दों ने IED से भरी कार के लिए कठुआ की जिस बाइक की नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया था उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

बता दें पुलवामा जैसे हमले को दोहराने की साजिश में इस कार का इस्तेमाल किया जाना था लेकिन वक्त रहते कार को सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने पकड़ लिया और फिर उसे धमाका कर उड़ा दिया. बताया जा रहा है कि हिदायतुल्लाह मलिक दहशतगर्दाना तंज़ीम हिज़बुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है और जुलाई 2019 से वादी में एक्टिव है.

जुमेरात को आईजी कश्मीर पुलिस विजय कुमार ने बताया ,"पुलवामा पुलिस को गुज़िश्ता एक हफ्ते से ख़बर मिल रही थी कि जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन एक खुदकुश हमला करने वाले हैं जिसके लिए एक सेंट्रो कार ली है. उसमें आईडी भर कर वो किसी भी वक्त हमला कर सकते हैं."

उन्होंने आगे बताया,"बुध की शाम को पुलवामा पुलिस, आर्मी और CRPF ने नाका लगाया हुआ था और जिस गाड़ी की खबर थी जब वो नाके के पास आई तो एक वार्निंग फायर की और दहशतगर्द गाड़ी घुमाकर भाग गया. जिसके बाद अगले नाके पर पहुंचा और वहां भी उस पर वार्निंग फायर की गई, उस जगह दहशतगर्द अंधेरा होने की वजह से गाड़ी को छोड़ कर भाग गया. जिसके बाद सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने बम दस्ते को बुलाकर उस IED को वक्त रहते नाकारा कर दिया था."

Zee Salaam Live TV

Trending news