Punjab Municipal Election Result 2021: अकाली दल को बड़ा झटका, 53 साल बाद कांग्रेस के हाथ लगा बठिंडा
Advertisement

Punjab Municipal Election Result 2021: अकाली दल को बड़ा झटका, 53 साल बाद कांग्रेस के हाथ लगा बठिंडा

पंजाब के स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजे आ रहे हैं. अब तक के नतीजों में कांग्रेस बढ़त बनाई हुई है.

डिजाइन फोटो.

Punjab Municipal Election Result 2021: पंजाब के स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजे आ रहे हैं. अब तक के नतीजों में कांग्रेस बढ़त बनाई हुई है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को पूरे प्रदेश में जबरदस्त बढ़त दिलाया है, वहीं अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल अपने गढ़ में भी पार्टी को जीत नहीं दिला पाएं. कांग्रेस ने आठ नगर निगम अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा में से सात पर जीत दर्ज की है. मोहाली नगर निगम का रिजल्ट कल सामने आएगा. 

यह भी पढ़ें; जब हदीस का अपमान करने पर रिहाना को मांगनी पड़ी थी माफी, मस्जिद से निकाल दिया था बाहर

53 साल बाद कांग्रेस के हाथ में गया बठिंडा 
बठिंडा निगम चुनाव में 50 सीटों के नतीजे आ चुके हैं. कांग्रेस को 43 सीटें मिली हैं. वहीं अकाली दल को सात सीटों पर जीत हासिल हुई है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई है. वर्ष 2007 में बठिंडा नगर निगम का गठन किया गया था. लगातार दस सालों से अकाली दल और भाजपा एक साथ चुनाव लड़कर यहां से जीत हासिल कर रहे थे. इससे पहले यहां पर नगर काउंसिल थी. कांग्रेस ने बीते 53 वर्षों में कभी यहां पर जीत का स्वाद नहीं चख पाई थी. 

यह भी पढ़ें: आजाद भारत में फांसी पर लटकने वाली पहली महिला होगी शबनम, 7 लोगों का किया था कत्ल

8 में से 7 पर चला सीएम अमरिंदर का जलवा 
पजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया कि 7 नगर निगमों में से 7 में कांग्रेस को जीत मिली है. जबकि एक नगर निगम मोहाली का नतीजा अभी कल आएगा. इसके अलावा नगर काउंसिल और नगर पंचायत के चुनाव में से 109 सीटों में से 104 के नतीजे अब तक घोषित हुए हैं इनमें से 98 कांग्रेस जीत चुकी है जबकि 5 सीटों के नतीजे आना अभी बाकी हैं.

यह भी पढ़ें; बारात में बज रहा था बैंड-बाजा और अचानक दूल्हे को लेकर भाग गई घोड़ी, देखिए VIDEO

पठानकोट में कांग्रेस की बड़ी जीत 
बीजेपी के गढ़ माने जाने वाले पठानकोट जिले के सुजानपुर नगर निगम के 15 वार्डों के लिए हुए निकाय चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. सुजानपुर नगर निगम की 15 सीटों पर कांग्रेस ने 8 पर जीत दर्ज की है, वहीं भाजपा पांच सीट जीतने में सफल रही. निर्दलीय ने भी दो वार्डों में जीत हासिल की है. 

होशियारपुर में कांग्रेस का कमाल 
होशियारपुर नगर निगम चुनाव के नतीजों में भी कांग्रेस की बड़ी जीत हुई है. होशियारपुर के 50 वार्ड में से कांग्रेस ने 31 में जीत दर्ज की है. वहीं, शिरोमणी अकाली दल और बसपा को एक भी सीट हाथ नहीं लगी है. हालांकि, भाजपा चार सीटें जीतने में कामयाब रही है और आम आदमी पार्टी के खाते में दो सीटें गई हैं. 

यह भी पढ़ें; Khesari Lal Yadav का पिचकारी बाबू गाना रिलीज, चंद घंटों में मिले लाखों व्यूज

फरीदकोट में भी कांग्रेस के हाथ का चला जादू
फरीदकोट नगर निगम में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. 25 वार्ड में से कांग्रेस ने 16 में जीत दर्ज की है, वहीं अकाली दल 7 में जीत हासिल करने में सफल रही. इसके अलावा, आप को एक और निर्दलीय को एक सीट हाथ लगी है.

गुरदासपुर में कांग्रेस ने सभी 29 वार्ड में जीत तर्ज की
बीजेपी के गढ़ माने जाने वाले बीजेपी सांसद सनी देओल के इलाके गुरदासपुर की नगर काउंसिल की 29 की 29 सीटों पर बीजेपी की करारी हार. सभी 29 सीटें कांग्रेस के खाते में खिसक गए हैं. शिअद अध्यक्ष और पूर्व विधायक जीएस बब्बेहाली को भी बड़ा झटका लगा है.

बता दें कि पंजाब में 14 फरवरी को 117 स्थानीय निकायों पर चुनाव हुए थे, जिसमें से 109 नगरपालिका परिषद और नगर पंचायत हैं, वहीं, 8 नगर निगम शामिल हैं.109 मगर पालिका परिषदों के 2252 वार्ड्स का रिजल्ट आज शाम तक स्पष्ट हो जाएगा. वहीं इसके इतर, आज मतगणना के अलावा पांच अलग-अलग पोलिंग बूथों पर वापस से चुनाव कराए जा रहे हैं क्योंकि चुनावी प्रक्रिया में अनियमितताएं और ईवीएम को नुकसान पुहुंचाए जाने के बाद पंजाब चुनाव आयोग ने मंगलवार को दोबारा चुनाव कराने की घोषणा की थी.

LIVE TV

Trending news