Rahul Gandhi MIC: कांग्रेस का दावा; नीट पर बोलते वक्त राहुल गांधी का माइक किया गया बंद, वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2312318

Rahul Gandhi MIC: कांग्रेस का दावा; नीट पर बोलते वक्त राहुल गांधी का माइक किया गया बंद, वीडियो

Rahul Gandhi MIC: राहुल गांधी नीट के बारे में बोल रहे थे, इस दौरान उनका माइक बंद हो गया. विपक्ष ने आरोप लगाया कि उनका माइक जानबूझकर बंद किया गया था. पूरी खबर पढ़ें.

Rahul Gandhi MIC: कांग्रेस का दावा; नीट पर बोलते वक्त राहुल गांधी का माइक किया गया बंद, वीडियो

Rahul Gandhi MIC: कांग्रेस ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा में जब विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाया तो उनका माइक बंद कर दिया गया. कांग्रेस ने एक्स पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें राहुल गांधी स्पीकर ओम बिरला से माइक्रोफोन तक पहुंच का अनुरोध करते नजर आ रहे हैं.

नीट पर बोलते हुए राहुल गांधी स्पीकर बंद

राहुल गांधी ने नीट विवाद पर बहस की मांग की और सरकार से बयान की मांग की. जवाब में स्पीकर ओम बिरला ने स्पष्ट किया कि वे सांसदों के माइक्रोफोन बंद नहीं करते और उनका ऐसा कोई नियंत्रण नहीं है. बिरला ने कहा, "चर्चा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर होनी चाहिए. अन्य मामले सदन में रिकॉर्ड नहीं किए जाएंगे."

कांग्रेस ने वीडियो किया शेयर

कांग्रेस ने इसका वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, "जहां एक तरफ नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे हैं, वहीं विपक्षी नेता राहुल गांधी सदन में युवाओं की आवाज उठा रहे हैं. लेकिन इतने गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी घटिया हरकतें कर युवाओं की आवाज दबाने की साजिश रची जा रही है."

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर होगी चर्चा

नीट-यूजी 2024 परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने के दावों के बीच विवाद खड़ा हो गया है और छात्रों ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने पेपर लीक मामले पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया. हालांकि, स्पीकर ने कहा कि सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी. लोकसभा में हंगामा बढ़ने पर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही एक जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान स्थगन प्रस्ताव लाने की कोई परंपरा नहीं है. एक सूत्र ने कहा, "विपक्ष अनावश्यक मांग कर रहा है. सरकार नीट के मुद्दे पर बोलने के लिए पूरी तरह तैयार है."

Trending news