"STF को BJP सरकार ‘आपराधिक गिरोह’ की तरह चला रहा है"; राहुल गांधी ने उठाया मंगेश एनकाउंटर पर सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2419806

"STF को BJP सरकार ‘आपराधिक गिरोह’ की तरह चला रहा है"; राहुल गांधी ने उठाया मंगेश एनकाउंटर पर सवाल

Rahul Gandhi On Sultanpur Encounter: सपा नेता अखिलेश याज के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मंगेश यादव एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कैमरों के सामने संविधान को माथे से लगाना महज दिखावा है.

 

"STF को BJP सरकार ‘आपराधिक गिरोह’ की तरह चला रहा है"; राहुल गांधी ने उठाया मंगेश एनकाउंटर पर सवाल

Mangesh Encounter: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में डकैती में शामिल मंगेश यादव की पुलिस मुठभेड़ में मौत को लेकर सियासत गरमा गई है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस एनकाउंटर को लेकर कई सवाल उठाए हैं. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सुलतानपुर एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कैमरों के सामने संविधान को माथे से लगाना महज दिखावा है "जब आपकी सरकारें इसका खुलेआम उल्लंघन कर रही हैं."

लोकसभा में विपक्ष के नेता गांधी ने मांग की कि यूपी में सभी संदिग्ध मुठभेड़ों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और वर्दी पर लगी खून की छीटें साफ होनी चाहिए. गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में आरोप लगाया, "भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्यों में ‘कानून और संविधान’ की धज्जियां वही उड़ा रहे हैं, जिनपर उनका पालन कराने की जिम्मेदारी है. सुल्तानपर में मंगेश यादव की मुठभेड़ में मौत ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा  ‘Rule Of Law’ पर यकीन नहीं करती."

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, "मंगेश के परिवार के आंसू पूरे देश से सवाल पूछ रहे हैं. कौन जिएगा और कौन नहीं, इसका फैसला कोर्ट करेगा या पुलिस?" उन्होंने आगे कहा, "STF जैसे पेशेवर पुलिस बल को BJP सरकार में ‘आपराधिक गिरोह’ की तरह चलाया जा रहा है, जिसपर केंद्र सरकार की चुप्पी इस ‘ठोको नीति’ पर उनकी साफ सहमति है. UP एसटीएफ (UP STF ) की दर्जनों मुठभेड़ सवालों के घेरे में हैं. क्या आज तक उनमें से किसी भी अफसर पर कोई कार्रवाई हुई? आखिर कौन उन्हें बचा रहा है और क्यों?"

जानिए क्या है डकैती का पूरा मामला?
बता दें, गुरुवार 5 सितंबर को तड़के STF और यूपी पुलिस ने संयुक्त रूप से सुलतानपुर में आभूषण की एक दुकान में 1.5 करोड़ रुपये की डकैती में शामिल आरोपी मंगेश यादव का एनाकाउंटर कर दिया था. उन पर एक लाख रुपये का इनाम भी था. पुलिस ने बताया कि मंगेश यादव प्रयागराज अयोध्या व वाराणसी मंडल का हार्डकोर शूटर अपराधी था. पुलिस के मुताबिक,  मौके एक पिस्टल, 315 बोर का एक तमंचा, कारतूस, मोटरसाइकिल और लूटे गए जेवर भी बरामद किए गए थे. 

Trending news