लंदन में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में ऐसा क्या कह दिया कि लाल हो गई भाजपा ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1594710

लंदन में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में ऐसा क्या कह दिया कि लाल हो गई भाजपा ?

लंदन में एक लेक्चर के दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि मेरे फोन की जासूसी की जा रही थी, जिसकी जानकारी खुद गुप्तचर अधिकारियों ने उन्हें दी थी और सावधान रहने के लिए सकर्त किया था. 

 लंदन में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में ऐसा क्या कह दिया कि लाल हो गई भाजपा ?

लंदनः कांग्रेस के साबिक सद्र राहुल गांधी द्वारा लंदन में एक व्याखान के दौरान अपने फोन की जासूसी किए जाने और भारत के लोकतंत्र को मिटाने की साजिश होने वाला बयान देने के बाद देश में सियासी उबाल आ गया है. विपक्ष राहुल गांधी पर इस बात के लिए हमलावर हो रहा है कि राहुल विदेशों में भारत की इज्जत मिट्टी में मिला रहे हैं. 

राहुल गांधी ने व्याख्यान में दावा किया है कि उनके और कई अन्य विपक्षी नेताओं के फोन में पेगासस स्पाइवेयर जासूसी कर रहा था. इसकी जानकारी उन्हें खुद गुप्तचर अधिकारियों ने फोन करके दी थी. उन्होंने कहा था कि आप बातचीत करते हुए सावधान रहें, क्योंकि उनकी बातों को रिकॉर्ड किया जा रहा है. राहुल गांधी ने मशहूर कैंब्रिज विश्वविद्यालय में दिए व्याख्यान में ये इल्जाम भी लगाया है कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को बर्बाद कर रहे हैं. राहुल गांधी ने यह दावा भी किया है कि भारत में मीडिया और कई अन्य संस्थाओं को सरकार ने कब्जे में कर लिया है.  

लोगों को सुनना था यात्रा का मकसद 
इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी के इस लेक्चर का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया है. राहुल गांधी ने इस लेक्चर में अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और भारत- चीन सीमा विवाद पर विस्तार से बातचीत की है. राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकालने के संदर्भ में कहा कि जब लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला हो रहा है, तो विपक्ष के तौर पर हमारे लिए संवाद करना बहुत मुश्किल हो जाता है. इसलिए हमने भारत की संस्कृति और इतिहास की तरफ मुड़ने का फैसला किया है. राहुल गांधी ने कहा कि इस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का मकसद सिर्फ दूरी तय करना नहीं था बल्कि लोगों को सुनना था.

पेगासस फ़ोन में नहीं राहुल गांधी के दिलो दिमाग में है
राहुल के लेचरर पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि पेगासस फ़ोन में नहीं बल्कि राहुल गांधी के दिलो दिमाग में है. ठाकुर ने कहा कि कल के नतीजे बताते हैं, कि कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. विदेशों में इस तरह के बयान देने राहुल और कांग्रेस की बौखलाहट का नतीजा है. राहुल गांधी देश को विदेशी धरती पर बदनाम कर रहे हैं. जिस वक्त पूरी दुनिया मोदी से प्यार कर रही है राहुल उनके खिलाफ विदेशों में प्रोपगैंडा फैला रहे हैं. 

Zee Salaam

Trending news