Rajasthan Election 2023: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; जानें किसे मिला टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1926783

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; जानें किसे मिला टिकट

Rajasthan Vidhansabha Chunav: राजस्थान असेंबली इलेक्शन 2023 के लिए कांग्रेस ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में कुल 43 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई है. 

 

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; जानें किसे मिला टिकट

Rajasthan Congress Second List: राजस्थान असेंबली इलेक्शन 2023 के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में कुल 43 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में सांचौर से सुखराम विश्नोई को लगातार चौथी बार चुनावी मैदान में उतारा गया है. वह लगातार दो बार जीत का परचम लहरा चुके हैं. सांचौर से बीजेपी ने देवजी पटेल को मैदान में उतारा है, उनका मुकाबला कांग्रेस के सुखराम विश्नोई से होगा.

मुख्यमंत्री गहलोत के नजदीकी को टिकट
वहीं दूसरी तरफ भीलवाड़ा जिले के माण्डल से कांग्रेस ने एक बार फिर गहलोत कैबिनेट में राजस्व मंत्री रामलाल जाट पर भरोसा जताया है. जाट माण्डल से साल 2008 और 2018 के इलेक्शन में जीत दर्ज करा चुके हैं, जबकि इससे पहले साल 2013 में रामलाल जाट को आसिंद से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस की सूची में रामलाल जाट के नाम का ऐलान किया गया है. उनका मुकाबला बीजेपी के उदय लाल भड़ाना से होगा. राजस्थान कांग्रेस की दूसरी फहरिस्त में मौजूदा सरकार में मौजूद 15 मंत्रियों के नाम शामिल है. इनमें मुख्यमंत्री गहलोत के नजदीकी माने जाने वाले प्रमोद जैन भाया को अंता से टिकट दिया है. 

 

25 नवंबर को वोटिंग
इसके अलावा बीकानेर वेस्ट से बीडी कल्ला, झुंझुनूं से बृजेंद्र सिंह ओला, कोटपूतली से राजेंद्र यादव, खाजूवाला से गोविंद मेघवाल, बानसूर से शकुंतला रावत, वैर से भजनलाल जाटव, दौसा से मुरारीलाल मीणा, डीग कुम्हेर से विश्वेंद्र सिंह, लालसोट से परसादीलाल मीणा, बांसवाड़ा से अर्जुन बामणिया, सांचौर से सुखराम बिश्नोई, निंबाहेड़ा से उदयलाल आंजना को चुनावी मैदान में उतारा गया है. बता दें कि कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा इलेक्शन 2023 के लिए 21 अक्टूबर को अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.  राजस्थान में असेंबली की कुल 200 सीटें हैं. सभी सीटों पर एक चरण में चुनाव होना है. राज्य में 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 3 दिसंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

Watch Live TV

Trending news