सुप्रीम कोर्ट पहुंचा राजस्थान का सियासी ड्रामा, स्पीकर सीपी जोशी ने दाखिल की अर्ज़ी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam715802

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा राजस्थान का सियासी ड्रामा, स्पीकर सीपी जोशी ने दाखिल की अर्ज़ी

बता दें कि मंगल को राजस्थान हाईकोर्ट ने सचिन पायलट और उनके हामी विधायकों को राहत देते हुए स्पीकर की जानिब से जारी किए गए नोटिस पर 24 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी थी

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजस्थान का सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है और यह मसला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. राजस्थान के स्पीकर सीपी जोशी ने हाई कोर्ट के हुक्म के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल की है और कहा है कि स्पीकर के पास वजह बताओ नोटिस देने का पूरा हक है. इस पर सचिन पायलट गुट ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल करते हुए कहा कि उनका मौकफ सुने बगैर कोई हुक्म जारी ना करें.

बता दें कि मंगल को राजस्थान हाईकोर्ट ने सचिन पायलट और उनके हामी विधायकों को राहत देते हुए स्पीकर की जानिब से जारी किए गए नोटिस पर 24 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी थी और असेंबली स्पीकर को कोई कार्रवाई नहीं करने की बात भी कही थी. इससे पहले भी अदालत ने 17 जुलाई को समाअत करते हुए सचिन पायलट को 21 जुलाई यानी आज तक के लिए राहत दी थी.

याद रहे कि सीएम गहलोत के खिलाफ बगावत करने के बाद पायलट को नायब वज़ीरे आला और सूबाई कांग्रेस सद्र के ओहदे से हटाने के बाद सचिन पायलट और उनके 18 हिमायती विधायकों को राजस्थान असेंबली के स्पीकर सीपी जोशी की जानिब से नोटिस जारी किया गया था.

यह नोटिस पार्टी व्हिप की खिलाफवर्ज़ी करने पर जारी किया गया था. साथ ही दो दिनों में जवाब देने को कहा था लेकिन सचिन पायलट और उनके हामी विधायक नोटिस के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंच गए हैं. 

Zee Salam Live TV

Trending news