Rajasthan News: SP ने BJP विधायक से कहा आवाज नीचे; मांगने गए थे इस बात की इजाज़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1808876

Rajasthan News: SP ने BJP विधायक से कहा आवाज नीचे; मांगने गए थे इस बात की इजाज़त

Rajasthan: राजस्थान के अजमेर में प्राचीन झर्नेश्वर महादेव मंदिर समिति को सावन अधिक मास में जुलूस निकालने की अनुमति को लेकर जिला प्रशासन और भाजपा विधायक में कहा सुनी हो गई. 

Rajasthan News: SP ने BJP विधायक से कहा आवाज नीचे; मांगने गए थे इस बात की इजाज़त

Rajasthan: अजमेर के प्राचीन झर्नेश्वर महादेव मंदिर समिति को सावन अधिक मास में भोलेनाथ की नगर में जुलूस निकालने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मिली थी. लेकिन जिला प्रशासन ने आज इस अनुमति को रद्द कर दिया. जिसके बाद भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी की अगुवाई में मंदिर समिति ने एसपी और कलेक्टर से मुलाकात की. 

एसपी से मुलाकात के दौरान भाजपा विधायक देवनानी ने अनुमति रद्द करने की वजह तेज अवाज में पूछा तो SP चुनाराम जाट की ओर से आवाज नीचे करके बात करने की बात कही गई. इससे भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. 

भाजपा के वरिष्ठ विधायक के साथ एसपी के इस व्यवहार की भाजपा ने कड़ी निंदा की है और राज्य सरकार पर तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया है. इस घटना की निंदा करते हुए भाजपा ने कहा, "हिंदू विरोधी राज्य सरकार हिंदू धर्म के आयोजनों की अनुमति नहीं दे रहा जबकि अन्य धर्मों के आयोजन बिना अनुमति के ही हो रहे है." 

भाजपा विधायक देवनानी ने भी एसपी चुनाराम जाट की ओर से किए गए व्यवहार की कड़े शब्दों में आलोचना की और कहा, "सरकार पुलिस और जिला प्रशासन को आगे करके आयोजनों पर अघोषित प्रतिबंध लगाना चाहता है जिससे हिंदू समाज स्वीकार नही करेगा."

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा का नूंह संप्रदायिक हिंसा के आग में जल रहा है. यहा सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा निकाली गई बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई थी. इस हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है. 

इस घटना को देखते हुए पड़ोसी राज्य राजस्थान में हरियाणा से सटे जिलों में एहतियात बरतते हुए सरकार ने इंटरनेट सेवा बंद कर दिया था. राज्य में कोई अप्रिय घटना न घट जाए  इसके लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है. नूंह हिंसा को देखते हुए सरकार किसी प्रकार के जुलूस निकालने का अनुमति नहीं दे रही है. शायद इसी वजह से जुलूस निकालने की अनुमति को रद्द किया गया है.  

Zee Salaam

Trending news