Ram Mandir Water Leakage: बारिश में टपकने लगी राम मंदिर की छत, मुख्य पुजारी ने लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2306694

Ram Mandir Water Leakage: बारिश में टपकने लगी राम मंदिर की छत, मुख्य पुजारी ने लगाई गुहार

Ram Mandir Roof Leaked: राम मंदिर की छत से पानी लीक होने की घटना सामने आई है. बारिश होने के बाद यह मामला पेश आया और मुख्य पुजारी ने इस मामले पर नजर डालने की गुहार लगाई है.

Ram Mandir Water Leakage: बारिश में टपकने लगी राम मंदिर की छत, मुख्य पुजारी ने लगाई गुहार

Ram Mandir Roof Leaked: अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के छह महीने बाद, मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा कि बारिश के दौरान छत से पानी लीक हो रहा है. आचार्य सत्येंद्र दास ने एएनआई को बताया, "पहली बारिश में ही गर्भगृह की छत से पानी टपकने लगा है, जहां रामलला की मूर्ति स्थापित की गई थी." "इस मामले पर ध्यान दिया जाना चाहिए और पता लगाया जाना चाहिए कि क्या कमी थी, यह बहुत महत्वपूर्ण है. मंदिर से पानी निकालने के लिए कोई जगह नहीं है."

बारिश हुई तेज, तो बढ़ सकी हैं मुश्किलें

उन्होंने कहा,"अगर बारिश तेज हो गई तो मंदिर में पूजा-अर्चना करना मुश्किल हो जाएगा. यह बहुत आश्चर्यजनक है. इतने सारे इंजीनियर यहां हैं और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया था, लेकिन छत से पानी टपक रहा है. किसी ने नहीं सोचा होगा कि ऐसा भी हो सकता है."

राम मंदिर के चेयरपर्सन ने भी किया कनफर्म

श्री राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने भी पुष्टि की कि पहली मंजिल से बारिश का पानी लीक हो रहा है. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि यह अपेक्षित था क्योंकि ‘गुरु मंडप’ खुला हुआ है.

मिश्रा ने एएनआई को दिए एक बयान में कहा, "मैं अयोध्या में हूं. मैंने पहली मंजिल से बारिश का पानी गिरते देखा. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि गुरु मंडप आसमान के सामने है क्योंकि दूसरी मंजिल और शिखर के पूरा होने से यह पानी बंद हो जाएगा. मैंने नाली से कुछ रिसाव भी देखा क्योंकि पहली मंजिल पर यह काम चल रहा है. पूरा होने पर नाली बंद कर दी जाएगी. गर्भगृह में कोई जल निकासी नहीं है."

 

उन्होंने आगे कहा,"सके अलावा, भक्तगण भगवान का अभिषेक नहीं कर रहे हैं' इसमें कोई डिजाइन या निर्माण संबंधी मुद्दा नहीं है. जो मंडप खुले हैं, उनमें बारिश की बूंदे गिर सकती हैं, इस पर बहस हुई थी, लेकिन नागर वास्तुकला के मानदंडों के अनुसार उन्हें खुला रखने का निर्णय लिया गया."

Trending news