Alvida Juma Namaz: अलविदा माह-ए-रमज़ान; देश की अलग-अलग मस्जिदों में अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज़
Advertisement

Alvida Juma Namaz: अलविदा माह-ए-रमज़ान; देश की अलग-अलग मस्जिदों में अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज़

Alvida Jumma 2023: पूरे देश की मस्जिदों में माह-ए-रमजान के अंतिम जुमे यानी अलविदा की नमाज अदा की गई. इस मौके पर  बड़ी तादाद में लोगों ने मस्जिदों का रुख किया. नमाज अदा करने के बाद देश में आपसी भाईचारे और अमन की खुसूसी दुआ मांगी गई.

Alvida Juma Namaz: अलविदा माह-ए-रमज़ान; देश की अलग-अलग मस्जिदों में अदा की गई अलविदा जुमे की नमाज़

Alvida Jumma 2023: पूरे देश की मस्जिदों में माह-ए-रमजान के अंतिम जुमे यानी अलविदा की नमाज अदा की गई. इस मौके पर  बड़ी तादाद में लोगों ने मस्जिदों का रुख किया. नमाज अदा करने के बाद देश में आपसी भाईचारे और अमन की खुसूसी दुआ मांगी गई. इस दौरान मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ को देखते हुए मस्जिद कमेटियों की ओर खास इंतेजाम किए गए थे. साथ ही हिफाजत के पुख्ता इंतेजाम किए गए. कई शहरों में 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक सड़कों को बंद कर दिया गया. पवित्र महीने रमजान के आखिरी जुमे की नमाज में खुदा की बारगाह में हजारों सिर एक साथ झुकते नजर आए और लोगों ने अपने गुनाहों की माफी मांगी.

दिल्ली की जामा मस्जिद में नमाज़ियों ने अलविदा जुमे की नमाज अदा की. इन खास मौके पर जामा मस्जिद में लाखों की तादाद में नमाजी पहुंचे और नमाज अदा की. नमाज के बाद लोगों ने मुल्क में अमन और शांति के लिए दुआएं कीं. साथ ही मुल्क की खुशहाली के लिए खुदा से दुआ मांगी. राजस्थान के जयपुर के जोहरी बाजार इलाके में स्थित जामा मस्जिद में मुफ्ती अमजद अली ने अलविदा जुमे की नमाज अदा करवाई. अलविदा जुमे की नमाज अदा करने के लिए हजारों की तादाद में लोग जयपुर के अलग-अलग इलाकों से जामा मस्जिद पहुंचे. नमाज के बाद देश में भाईचारे शांति और खुशहाली की विशेष दुआ भी की गई. इस दौरान सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को अलग-अलग इलाके में तैनात किया गया. नमाजियों की संख्या को देखते हुए कई जगह ट्रैफिक भी डायवर्ट कर दिया गया था.

असम के मुख्तलिफ हिस्सों के साथ-साथ गुवाहाटी के दक्षिणगांव शाही जामा मस्जिद में भी अदा की गई. दक्षिणगांव शाही जामा मस्जिद के पेश इमाम ने बताया कि नमाज अदा करने के बाद पूरे देश और दुनिया में शांति तथा भाईचारे के लिए दुआ भी मांगी गई. साथ ही साथ उन्होंने ईद की शुभकामनाएं भी दी. हैदराबाद की तारीखी मक्का मस्जिद में लाखों की तादाद में लोगों ने नमाज अदा की और मुल्क में एकता और अमन के लिए ख़ास दुआ की गई. यूपी के लखनऊ में भी बड़ी तादाद में लोगों ने अलविदा जुमे की नमाज अदा की. 

Watch Live TV

Trending news