मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मजिस्ट्रेट के पास पहुंचा रामबाबू तिवारी; चार लोगों पर FIR दर्ज
Advertisement

मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मजिस्ट्रेट के पास पहुंचा रामबाबू तिवारी; चार लोगों पर FIR दर्ज

Banda News: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में अजीबों-गरीब मामला सामने आया है. एक शख्स के परिवार वालों ने गांव के 4 लोगों पर जबरन धर्म परिवर्तन का इल्जाम लगाया है. क्योंकि रामबाबू नाम का शख्स गांव के एक मस्जिद में नमाज अदा करता था. 

मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मजिस्ट्रेट के पास पहुंचा रामबाबू तिवारी; चार लोगों पर FIR दर्ज

Banda News: यूपी के बांदा जिले में इस्लाम मजहब अपनाने के लिए एक हिंदू शख्स मजिस्ट्रेट के पास शपथ पत्र लेकर पहुंच गया. शख्स के शपथ पत्र में लिखा था कि उनका नाम आधार कार्ड समेत दूसरे दास्तावेजों में रामबाबू की जगह नासिर हुसैन कर दिया जाए. ये खबर जब शख्स के परिजनों को मिली, तो युवक के पिता विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों को लेकर एसपी आवास पहुंचे और जमकर बवाल काटा. 

उन्होंने गांव के कई मुस्लिमों पर जबरनल धर्म परिवर्तन का इल्जाम लगाया. परिजनों ने एसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए बताया कि उनका बेटा मानसिक रूप से कमजोर है. उसके नाम से कई प्रॉपर्टी है. जिस वजह से मुस्लिम समाज के कई लोग उसके मजहब परिवर्तन कराने पर तुले हुए हैं.

विश्व हिंदू परिषद ने एसपी से जांच कराने की मांग की है. पुलिस कप्तान ने तत्काल संज्ञान लेते हुए, उस इलाके के थाना प्रभारी को कार्रवाई का आदेश दिया. जिसके बाद 4 स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों पर धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.     

ये मामला गिरवां थाना के एक गांव का है, जहां के मुकामी रामबाबू तिवारी कई दिनों से लगातार मस्जिद में नमाज अदा करने जाते हैं. इसके बाद शख्स ने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट को शपथ पत्र दिया है. बताया जा रहा है कि नमाज अदा करने वाला शख्स गांववालों और परिवार वालों से नाराज चल रहा था. इसके बाद गांववालों ने नमाज पढ़ने पर विरोध किया तो शख्स एसपी ऑफिस पहुंच गया. जब इस बात की जानकारी शख्स के पिता को हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. 

शख्स के पिता पवन तिवारी ने बताया, "गांव में रहने वाले मुस्लिम लोग मेरे बेटे का मजहब परिवर्तन करा रहे हैं. मेरा एक ही लड़का है. उसे बहला-फुसला लिया गया है. प्रॉपर्टी की वजह से ऐसा कराया है. पिता ने एसपी से शिकायत कर मुल्जिमों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.'' पिता का कहना है कि बेटे की मजहब में वापसी कराई जाए. उसे इस्लाम मजहब अपनाने से रोका जाए.

Zee Salaam

Trending news