AR Rahman के 'मां तुझे सलाम' गाने की वजह से बंद हुआ था रविशंकर प्रसाद का Twitter अकाउंट!
Advertisement

AR Rahman के 'मां तुझे सलाम' गाने की वजह से बंद हुआ था रविशंकर प्रसाद का Twitter अकाउंट!

बता दें कि जिस ट्वीट के चलते केंद्रीय मंत्री का अकाउंट कुछ देर के लिए बंद किया था, उसके बैकग्राउंड में AR Rahman गाना 'मां तुझे सलाम' चल रहा था.

File PHOTO

नई दिल्ली: नए आईटी नियमों (New IT Rules) को लेकर केंद्र सरकार और ट्विटर के दरमियान कशीदगी थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच ट्विटर ने शुक्रवार को सेंट्रल आईटी मिनिस्टर रवि शंकर प्रसाद के अकाउंट को कुछ देर के लिये बंद कर दिया. ट्विटर ने अमेरिकी कॉपीराइट कानून (DMCA) के कथित उल्लंघन को लेकर केंद्रीय मंत्री का अकाउंट बंद किया था. 

बता दें कि जिस ट्वीट के चलते केंद्रीय मंत्री का अकाउंट कुछ देर के लिए बंद किया था, उसके बैकग्राउंड में AR Rahman गाना 'मां तुझे सलाम' चल रहा था. केंद्रीय मंत्री ने साल 2017 की एक पोस्ट में 1971 की जंग की जीत की सालगिरह के मौके पर भारतीय फौज को खिराजे अकीदत पेश करते हुए एक वीडियो डाला था. वीडियो में बैकग्राउंड में जो गाना बज रहा था वो ए आर रहमान का ‘मां तुझे सलाम’ था. 

यह भी देखिए: 370 बहाल होने तक नहीं लड़ूंगी चुनाव, कहा- लोगों के दिलों की दूरी को कम करे सरकार

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के इस ट्वीट को कथित तौर पर कॉपीराइट नियमों की खिलाफवर्जी माना गया. ये गाना सोनी म्यूजिक का है और इसका कॉपीराइट भी कंपनी के पास ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर को सोनी म्यूजिक की तरफ से DMCA नोटिस भेजा गया था. सोनी ने ट्विटर को इस ट्वीट को हटाने के लिए कहा, क्योंकि इसमें उनका गाना था. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री का अकाउंट एक घंटे के लिए बंद किया गया और ट्वीट भी हटा दिया गया.

क्या है विवाद
बता दें कि ट्विटर का नए सोशल मीडिया नियमों को लेकर भारत सरकार के साथ विवाद चल रहा है. सरकार ने जान बूझकर नाफरमानी करने और नए आईटी नियमों लागू करने में नाकाम रहने को लेकर ट्विटर को फटकार लगाई है. इन्हीं वजहों से भारत में अपनी मध्यस्थ स्थिति खो दी है. ऐसे में किसी भी गैरकानूनी कंटेट पोस्ट करने वाले यूजर के लिए वह जवाबदेह होगी. ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news