आंध्र प्रदेश में बड़ा हादासा, अनकापल्ली अच्युतपुरम के फार्मा फैक्ट्री में विस्फोट, 15 की मौत, 40 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2394112

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादासा, अनकापल्ली अच्युतपुरम के फार्मा फैक्ट्री में विस्फोट, 15 की मौत, 40 घायल

Andhra Pradesh Factory Blast: आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली अच्युतपुरम के एक फार्मास्युटिकल कंपनी के प्लांट में हुए धमाके में 15 कर्मचारियों की मौत हो गई है और 40 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के वक्त यूनिट में करीब 60 लोग मौजूद थे. पुलिस ने बताया कि 13 लोगों को सही सलामत बचा लिया गया. 

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादासा, अनकापल्ली अच्युतपुरम के फार्मा फैक्ट्री में विस्फोट, 15 की मौत, 40 घायल

Andhra Pradesh Factory Blast: आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली अच्युतपुरम में बुधवार को दोपहर करीब 2:15 बजे बड़ा हादसा हो गया. यहां  एक फार्मास्युटिकल कंपनी के प्लांट में धमाके के बाद भीषण आग लग गई. इसी दौरान एसेंशिया कंपनी के फार्मा यूनिट में काम कर रहे लगभग 60 कर्मचारी आग की चपेट में आ गए, जिनमें से अब तक 15 कर्मचारियों की मौत हो गई है और 40 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस समेत फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने की कोशिश की. हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. वहीं, गंभीर रूप से घायल कर्मचारियों को अगल-अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

किस वजह से लगी आग?
वहीं, जिले के एसपी एम. दीपिका ने रॉयटर्स को बताया, "फिलहाल मरने वालों की संख्या 15 है और इसके बढ़ने की आशंका है. लगभग 40 लोग घायल हुए हैं. बचाव अभियान जारी है." शुरुआती रिपोर्टों में बताया गया था कि यह हादसा रिएक्टर विस्फोट के होने के काराण हुआ था, लेकिन अब कृष्णन ने साफ किया कि आग रिएक्टर विस्फोट के कारण नहीं लगी थी. आग लगने का कारण पता किया जा रहा है.

 मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जताया दुख
रॉयटर्स ने कृष्णन के कार्यालय के हवाले से कहा, "घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कर दिया गया है...विस्फोट के सटीक कारण की पहचान करने के लिए जांच शुरू कर दी गई है." अफसरों ने बताया कि यूनिट में फंसे 13 लोगों को बचाया गया है. इस बीच, मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया.  एक ने आधिकारिक में कहा, "सीएम ने आश्वासन दिया कि सरकार मरने वाले श्रमिकों के परिवारों के साथ खड़ी रहेगी."

40 एकड़ में फैली है कंपनी
करीब 40 एकड़ में फैली एसेंशिया एडवांस्ड साइंस प्राइवेट लिमिटेड के अहात में एक हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं. इस कंपनी ने अप्रैल 2019 में ₹200 करोड़ के निवेश के साथ उत्पादन शुरू किया है. यह आंध्र प्रदेश औद्योगिक अवसंरचना निगम (एपीआईआईसी) के बहु-उत्पाद विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) में अच्युटापुरम क्लस्टर में है.

 

Trending news