रिलायंस जियो का बड़ा ऐलान; शुरू होने जा रही 5G सर्विस; जानिए Launch Date
Advertisement

रिलायंस जियो का बड़ा ऐलान; शुरू होने जा रही 5G सर्विस; जानिए Launch Date

Jio 5G: भारत में जियो 5जी सेवाओं का काफी इंतजार हो रहा है और Reliance AGM 2022 में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने 5G सर्विसेज की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है.

रिलायंस जियो का बड़ा ऐलान; शुरू होने जा रही 5G सर्विस; जानिए Launch Date

Jio 5G India Launch Date: भारत में 5G सेवाओं का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खबर आ रही है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी ऐनुअल जनरल मीटिंग में 5G सर्विस के लॉन्च के बारे में बड़ा ऐलान किया है. 5G सर्विस के ऐलान करते हुते रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एंड एमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि इस साल दिवाली में जियो 5G सर्विसेज की शुरुआत हो जाएगी। शुरुआत में कंपनी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नै में जियो 5G सर्विस की शुरुआत करेगी.

मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो 5G इंटरनेट सर्विस को शुरू करने का टारगेट लेकर चल रही है. अंबानी ने ये भी कहा कि जियो 5G शानदार क्वॉलिटी की इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा और बेहद सस्ता भी होगा. 

ये भी पढ़ें: तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, दो बार राज्यसभा सदस्य रहे दिग्गज मुस्लिम नेता ने दिया इस्तीफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को 45वीं सालाना आमसभा (एजीएम) की बैठक में कहा कि कंपनी बेहद किफायती 5जी स्मार्टफोन और गूगल क्लाउड विकसित करने के लिए गूगल के साथ भी साझेदारी कर रही है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने अब भारत के लिए 5जी समाधान विकसित करने के लिए क्वालकॉम के साथ समझौता किया है.

अंबानी ने कहा है कि जीयो 5G सेवाएं सभी को हर जगह और हर चीज को उच्चतम गुणवत्ता के साथ जोड़ेगी. हम चीन और अमेरिका से भी आगे भारत को डेटा संचालित अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. रिलायंस जीयो ने दुनिया का सबसे तेज 5G रोलआउट प्लान तैयार किया है. दिवाली 2022 तक हम दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के मेट्रो शहरों सहित कई प्रमुख शहरों में जीयो 5G लॉन्च करेंगे. दिसंबर 2023 तक, हम भारत के हर शहर, तालुका और तहसील में इसे वितरित करेंगे.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news